Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

नए सूचना व प्रसारण मंत्री को मीडिया से है उम्मीद, कहा- टीम की तरह मिलकर करेंगे काम


  • नई दिल्ली। सूचना व प्रसारण मंत्री नियुक्त किए गए अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने गुरुवार को ऐलान किया कि उनकी कोशिश सभी मीडिया प्रमुखों के साथ मिलकर एक टीम की तरह काम करने और प्रधानमंत्री मोदी के मिशन को आगे ले जाने की होगी। आइ बी मंत्रालय का पदभार ग्रहण करने के बाद अनुराग ठाकुर ने यह बयान दिया। विभिन्न

मीडिया यूनिटों व प्रसार भारती के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘सभी मीडिया प्रमुखों के साथ एक टीम की तरह काम करने का प्रयास होगा।’ नवनियुक्त मंत्री ने ट्वीट किया, ‘केंद्रीय मंत्री के तौर पर देश की जनता का सेवा करने को लेकर मैं सम्मानित हूं और इस अवसर के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने मुझे यह जिम्मेदारी देकर भरोसा जताया है।’ नए मंत्री का उनके चैंबर में मंत्रालय के सेक्रेटरी अमित खरे (Amit Khare) ने की।

अपना कार्यभार संभालने के तुरंत बाद हिमाचल प्रदेश से चार बार भाजपा सांसद और पूर्व वित्त राज्य मंत्री रहे अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बीते सात सालों में देश के विकास के लिए काफी प्रयास किए और अब सूचना व प्रसारण मंत्री होने के नाते उनका भी कर्तव्य है कि प्रधानमंत्री के इस मिशन को आगे बढ़ाने में सहयोग दें। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा मिली जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे और इसमें मीडिया से सहयोग की उम्मीद है।

सूचना व प्रसारण मंत्री से पहले अनुराग खेल BCCI चीफ रह चुके हैं। उन्हें खेल व युवा मामलों का पोर्टफोलियो भी आवंटित किया गया है। इससे पहले सूचना व प्रसारण मंत्रालय प्रकाश जावड़ेकर देख रहे थे जो अब कैबिनेट से बाहर हैं। नवनियुक्त मंत्री ने ट्वीट किया, ‘केंद्रीय मंत्री के तौर पर देश की जनता का सेवा करने को लेकर मैं सम्मानित हूं और इस अवसर के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने मुझे यह जिम्मेदारी देकर भरोसा जताया है।’ नए मंत्री का उनके चैंबर में मंत्रालय के सेक्रेटरी अमित खरे (Amit Khare) ने की।