Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ वाराणसी

पीएम मोदी इस महीने वाराणसी जाएंगे, 421.54 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन!


  • नई दिल्लीः मंत्रिमंडल विस्तार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी जाएंगे। अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 421.54 करोड़ रुपये की 65 नई परियोजनाएं का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री के नए उपहारों में एक सेंट्रल इंस्टीट्यूट फॉर पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (CIPET) शामिल है। हालांकि, प्रधानमंत्री के दौरे की अंतिम तारीख अभी तय नहीं हुई है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि वह इस महीने के अंत में अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा कर सकते हैं। वाराणसी में कुल मिलाकर 736 करोड़ रुपये से अधिक की 75 परियोजनाओं की प्रतीक्षा है।

अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर ‘रुद्राक्ष’ का निरीक्षण

इस सप्ताह की शुरुआत में अपने वाराणसी दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक में सभी पूर्ण और चालू परियोजनाओं की समीक्षा की थी। उन्होंने भारत-जापान मित्रता के प्रतीक के रूप में 186 करोड़ रुपये के बजट से निर्मित अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर ‘रुद्राक्ष’ का निरीक्षण किया।

प्रधानमंत्री अपनी अगली यात्रा पर रुद्राक्ष आईसीसी को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और तैयार परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और उसी स्थल से नई परियोजनाओं की नींव रखेंगे। इस बीच, नई परियोजनाओं के बारे में बात करते हुए, संभागीय आयुक्त दीपक अग्रवाल ने कहा, ‘40.1 करोड़ रुपये के बजट से सिपेट भवन का निर्माण सूची में सबसे ऊपर है, जिसके लिए आधारशिला रखी जाएगी।’