Latest News पटना बिहार

बिहारः मोदी कैबिनेट में JDU को मिली एक सीट पर RJD का तंज,


  1. आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बीजेपी के सामने घुटने टेक कर एक मंत्री पद लेने पर जेडीयू राजी हो गई. 2019 वाली परिस्थितियां तो आज भी हैं.

पटनाः मोदी कैबिनेट में जेडीयू को मिली एक सीट के बाद अब विपक्ष का तंज भरा बयान सामने आने लगा है. गुरुवार को आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. कहा कि जेडीयू ने एक बार फिर पलटीमार राजनीति की है. यू-टर्न लिया और पूरी तरह से बीजेपी के सामने खुद को अब आत्मसमर्पण कर दिया.

2019 वाली परिस्थितियां आज भी हैंः मृत्युंजय

आरजेडी नेता ने कहा कि आज बीजेपी के सामने घुटने टेक कर एक मंत्री पद लेने पर जेडीयू राजी हो गई. 2019 की परिस्थितियां आज भी हैं. उस समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि जिस अनुपात में बीजेपी को मंत्री पद मिला है 17 सांसद में उतनी संख्या जेडीयू को भी मिलनी चाहिए क्योंकि जेडीयू के भी 16 सांसद हैं. उस समय एक पद में जेडीयू नहीं मान रही थी और मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हुई. आज क्या परिस्थितियां हुईं कि जेडीयू ने पूरी तरह से घुटने टेक दिए और एक मंत्री पद में संतोष कर लिया.

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कुर्सी बचाने में लगे हैं 

इसका मतलब है कि जेडीयू अब बीजेपी के सामने नतमस्तक है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह से आज यू-टर्न लिया गया और एक पद के लिए एक ही जाति के लोगों को जगह मिली है, यह जातिवाद को भी दिखा रहा है. इससे पता चलता है कि जेडीयू अब पूरी तरह से जातिवाद और बीजेपी के सामने आत्मसमर्पण करके रहने वाली है. क्योंकि बिहार में मुख्यमंत्री की कुर्सी भी उन्हें बचानी है.