Latest News उत्तर प्रदेश वाराणसी

वाराणसी: गोदौलिया चौराहे का बदला स्वरूप, लोग बोले- लंदन स्ट्रीट जैसा लग रहा है


वाराणसी में स्मार्ट सिटी के तहत कई निर्माण कार्य किये जा रहे हैं. इसी के तहत गोदौलिया चौराहा भी पुरी तरह से बदल गया है.

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का कायाकल्प किया जा रहा है. लाखों-करोड़ों की योजनाओं से काशी की सूरत बदली जा रही है. इसी के तहत गोदौलिया चौराहे का भी स्वरूप बदला गया है. इन दिनों गोदौलिया चौराहा आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. चौराहे का रंग-रोगन और विकास कार्य लोगों को प्रभावित कर रहा है. स्थानीय लोग इसकी तुलना लंदन स्ट्रीट से कर रहे हैं.

चौराहे का संवरा रूप बना आकर्षण
सजा सांवरा चौराहा, आकर्षक पथ रंग-रोगन और किनारे पर लगे लैम्प इन दिनों काशी को नया रूप प्रदान कर रहे हैं. गोदौलिया चौराहे से दशाश्वमेघ घाट की ओर जाने वाली सड़क पूरी तरह से तैयार हो चुकी है और ये सबको लुभाती नजर आ रही है.

वाराणसी मंडल के कमिश्नर दीपक अग्रवाल की माने तो वाराणसी में स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कार्य शहर की पुरातत्व महत्व को सहेजते हुए नए तरह से विकसित करने का है. गोदौलिया चौराहे पर मल्टीलेवल पार्किंग बनकर लगभग तैयार है. दुकानों के साथ घरों, किनारे की दीवार को एक रंग में रंगा गया है. जमीन पर विशेष प्रकार की ईंट बिछाई गई हैं पूरे क्षेत्र को आदर्श परिपथ के तौर पर विकसित किया गया है. उम्मीद है कि गोदौलिया चौराहा आने वाले दिनों में पर्यटन के एक नए रूप को लेकर सामने आने वाला है.