Latest News उत्तर प्रदेश वाराणसी

वाराणसी: बाबा विश्वनाथ के मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़, कोविड नियमों का पालन


वाराणसी में बाबा विश्वनाथ का मंदिर खुलते ही भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. हालांकि इस दौरान प्रशासन मुस्तैद नजर आया.

वाराणसी. कोरोना के मामलों में लगातार कमी के बाद धीरे-धीरे लॉकडाउन से छूट दी जा रही है. इसी के तहत वाराणसी में आज से शॉपिंग मॉल को खोलने की इजाजत भी मिल गई है. इसके अलावा काशी के मंदिरों के लिए भी नई गाइडलाइन जारी की गई है. नई गाइडलाइन के मुताबिक, अब मंदिर के अंदर एक बार में 50 लोग दर्शन कर सकेंगे. नई गाइडलाइन के आते ही बाबा विश्वनाथ के मंदिर में भारी भीड़ उमड़ पड़ी. हालांकि, इस दौरान प्रशासन भी मुस्तैद नजर आया.

बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने आए भक्तों को सोशल डिस्टेंसिंग नियम का पालन कराया गया. हालांकि, इस दौरान कुछ लोग कोविड नियमों की अनदेखी करते भी मिले. प्रशासन की मुस्तैदी के चलते ज्यादार भक्तों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दर्शन किए.

मॉल खुले, लेकिन पसरा सन्नाटा
नई गाइडलाइन के मुताबिक, आज से शॉपिंग मॉल भी खोल दिए गए हैं. कोरोना संक्रमण के बीच शॉपिंग मॉल की दुकान खुली, लेकिन खरीददारों की आवाजाही नदारद थी. लिहाजा खुले मॉल का सन्नाटा लोगों को मायूस भी कर रहा था.

रविवार को कोरोना से 46 की मौत

उधर, रविवार को प्रदेशभर में कोरोना के 46 मरीजों की मौत हो गई. इसके अलावा 251 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से 46 लोगों की मौत होने के साथ ही संक्रमण से राज्य में अभी तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 22,178 हो गई है.