Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

वीरप्पा मोइली ने प्रशांत किशोर को कांग्रेस में शामिल करने की उठाई मांग,


  1. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम वीरप्पा मोइली (Senior Congress leader M Veerappa Moily) ने रविवार को कहा कि कुछ नेताओं ने जी-23 ( 23 असहमत नेताओं का समूह) का “दुरुपयोग” किया और कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति अब भी इस समूह के बने रहने का समर्थन करता है तो यह “निहित स्वार्थ” के लिए होगा क्योंकि सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के नेतृत्व में पार्टी में सुधार पहले ही शुरू हो चुका है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर को कांग्रेस में शामिल किए जाने का भी पुरजोर समर्थन किया और कहा कि उनको पार्टी में लेने का विरोध करने वाले “सुधार विरोधी” हैं. मोइली ने जी-23 समूह को कायम रखने का विरोध किया. मोइली उन 23 नेताओं में शामिल थे, जिन्होंने पिछले साल सोनिया गांधी को पत्र लिखकर संगठनात्मक बदलाव की मांग की थी. उन्होंने कहा, “हममें से कुछ लोगों ने इस पत्र पर हस्ताक्षर केवल पार्टी के अंदर सुधारों के लिए और उसके पुनर्निर्माण के लिए किए थे, इसे बर्बाद करने के लिए नहीं.”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने किसी का नाम लिए बिना कहा, ”कुछ लोगों ने जी-23 का दुरुपयोग किया. सोनिया जी ने जैसी ही पार्टी के भीतर सुधार करने का विचार किया और वह भी जमीनी स्तर से, तब से हमने जी-23 की अवधारणा को नकार दिया.” उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में सुधारों की शुरुआत होने के साथ ही जी-23 की “कोई भूमिका नहीं रह गई और वह अप्रांसगिक हो गया है.”