पटना

वैशाली: आय से अधिक मामले में लालगंज थानाध्यक्ष के ठिकानों पर छापेमारी


लालगंज (वैशाली)(आससे)। आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने करने के मामले में आर्थिक अपराध इकाई के अधिकारियों ने एसटीएफ के साथ लालगंज थानाध्यक्ष सीबी शुक्ला के सरकारी आवास और थाना पर छापेमारी की। छापेमारी सुबह 8.15 बजे से अपराहन करीब 02 बजे तक चली लगभग 5 घण्टे चली। जिसमें छापेमारी दल को लालगंज थानाध्यक्ष के सरकारी आवास से लगभग लाखों रुपये नगद और कुछ बैंक के खाता कागजात बरामद हुआ। जिसे छापेमारी दल अपने सांथ ले गया। छापेमारी के दौरान आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने थानाध्यक्ष सीबी शुक्ला, ड्राइवर समेत अन्य पुलिसकर्मियों से अलग-अलग बन्द कमरे में गहन पूछताछ की। मालूम हो कि लालगंज थाने में प्राइवेट ड्राइवरों की संख्या करीब आधे दर्जन से भी अधिक है।

मिली जानकारी के अनुसार आर्थिक अपराध इकाई ने भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत लालगंज थानाध्यक्ष के विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति और अवैध शराब के माफियाओं को संरक्षण देने का मामला 30 नवंबर को दर्ज किया और कोर्ट से सर्च वारंट लेकर बुधवार की सुबह छापेमारी के लिए पहुच गयी। ऐसे लालगंज थाने में अवैध रूप से संचालित शराब के कारोबारियों का संख्या दर्जनों की संख्या में है और 100 से भी अधिक भट्ठिया संचालित होती है। लालगंज के दियारा एरिया में जिसे बंद कराने में पुलिस नाकामयाब रही जिस कारण लालगंज थानेदार शिवि शुक्ला पर जांच का विषय बना।

वैशाली जिले के ही भगवानपुर थाना में सदर थाना कांड संख्या में अपने मन से कार्य करने के आरोप में इन्हें लाइन हाजिर किया गया था। सुबह से ही उनके तीन ठिकानों लालगंज थाना, छपरा शहर स्थित डेरा और सिवान के रघुनाथपुर स्थित पैतृक आवास पर एक साथ छापेमारी शुरू किया। लालगंज में आर्थिक अपराध इकाई के डीएसपी मोहम्मद नाजिर के नेतृत्व में छापेमारी हुई।

हालाकि छापेमारी दल ने छापेमारी में मिली रुपये सहित अन्य कागजातों के संबंध में कुछ भी बताने से इनकार किया। इस संबंध में थानाध्यक्ष से सरकारी नंबर पर बात करने पर उन्होंने फोन नहीं उठाया। मालूम हो कि लालगंज थानेदार सरकारी नंबर जनप्रतिनिधियों से लेकर सोशल वर्कर  तक का भी फोन उठाने में कोताही बरतते हैं। मिली जानकारी के अनुसार छापेमारी में कई पुलिस पदाधिकारियों का नाम उजागर किया जा सकता है जिसे छापामारी दल ने गुप्त रखा है।