पटना

वैशाली में पंजाब नेशनल बैंक की गोरौल शाखा में लगी भीषण आग


एटीएम में रखे 23 लाख रुपये जलकर राख

गोरौल (वैशाली) (आससे)। गोरौल रेलवे स्टेशन के निकट पंजाब नेशनल बैंक की एटीएम में बीती रात बिजली की शॉर्टसर्किट से अचानक आग लगने से पीएनबी का एटीएम जलकर राख हो गया। एटीएम में रखा 23 लाख रुपये जल गए है। शनिवार की रात करीब साढ़े 11 बजे रात में बाजार के लोगो ने देखा कि पीएनबी के एटीएम रूम से आग की लपटे निकल रही है। लोगो ने शोर मचाना शुरू कर दिया।

आग की लपट इतना तेज था कि बैक के अगल-बगल के मकान के गृहस्वामी को दहशत सताने लगा कि कहि आग हम लोगो के घरों को न अपने आगोश मे ले। उसके बगल में उमेश प्रसाद के गल्ले का हॉलसेल दुकान है। आग की ऐसी लपट था कि देखते-देखते एटीएम के उपरी तल्ले पर बैंक शाखा को को भी अपने चपेट में ले लिया। आग लगने की सूचना गोरौल पुलिस को दी गयी।

थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने अग्निशामक दस्ता के साथ तुरन्त घटना स्थल पर पहुच गये। कड़ी मश्कत के बाद करीब 30 मिनट बाद आग पर काबू पाया गया। इसकी सूचना शाखा प्रबंधक को मोबाइल नम्बर पर दिया गया। जिसके बाद मुज़फ़्फ़रपुर से बैक के एजीएम संजय कुमार सिन्हा और शाखा प्रबंधक विनय कुमार गोरौल पहुँच जानकारी लिया। प्रत्यक्षदर्शि राकेश कुमार,जयसन्त सिंह,दिनेश कुमार,राम-जानकी मंदिर के महंत रामनारायण दास ने बताया कि आग की लपट देख अगल-बगल के लोग अपने अपने घरों से सामान बाहर निकालने लगे। रामजानकी मंदिर में लगे टीवी और पंखे जल गए हैं।

शाखा प्रबंधक ने बताया कि एटीएम में रखे रुपये भी जल गया है। आग से बैंक का सभी बोर्ड पूरी तरह से जल गया तथा धुंआ से बैंक के कम्प्यूटर भी नष्ट हो गया है। शाखा प्रबंधक विनय कुमार ने थाना में दिये आवेदन में बताया है कि एटीएम में 23 लाख रुपये थे जो जल गए। बैंक की शाखा में कोई ज्यादा का नुकसान नही हुआ है। थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि शाखा प्रबंधक ने लिखित आवेदन दिया है,जिसकी सनहा दर्ज किया जा रहा है।