News TOP STORIES नयी दिल्ली पटना राष्ट्रीय

सुशील मोदी के तेजस्वी यादव से सवाल और CM नीतीश को चुनौती


पटना। राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर बड़ा आरोप लगाया है।

रविवार को प्रेस वार्ता कर मोदी ने कहा कि बगैर को कारोबार किए लालू यादव के रेल मंत्री रहते 52 संपत्ति वाली एबी एक्सपोर्ट कंपनी के मालिक तेजस्वी यादव बन गए।

एबी एक्सपोर्ट ने आज तक न तो कोई व्यापार किया और न ही इसका कोई टर्नओवर है, न ही कोई कर्मचारी है। इस कंपनी ने केवल एक काम किया, तेजस्वी के लिए संपत्ति खरीदी।

मोदी ने कहा कि 2010-11 में इस कंपनी के 97 प्रतिशत शेयर तेजस्वी ने मात्र चार लाख में और शेष तीन प्रतिशत शेयर लालू की बेटी चंदा यादव ने सात हजार पूंजी लगाकर खरीद लिए।

इससे पहले शुरू में तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव, चंदा यादव एवं रागिनी लालू इस कंपनी के निदेशक थे। वर्तमान में रागिनी लालू एवं लालू के विश्वस्त बड़हरिया (सिवान) निवासी शरीकल बारी भी इस कंपनी के निदेशक हैं।

सुशील मोदी ने दावा किया कि तेजस्वी यादव ने दिल्ली स्थित न्यू फ्रेंड्स कालोनी में डी-1088 मकान खरीदने के लिए मुंबई के पांच हीरे के व्यवसायियों ने 2007 से 2008 में पांच करोड़ ब्याज मुक्त ऋण एबी एक्सपोर्ट कंपनी को दिया था।

सुशील मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस का दावा करने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भ्रष्टाचार के आरोपित उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को बर्खास्त करना चाहिए।

तेजस्वी पर एफआइआर दर्ज है, बेल पर हैं और ट्रायल पर तेजस्वी यादव का मामला चलने वाला है। मैं चुनौती देता हूं कि नीतीश कुमार मेरे आरोपों को खारिज करें।

ललन सिंह बनेंगे गिरफ्तारी के आधार

सुशील मोदी ने कहा कि दिल्ली के सबसे महंगे इलाके न्यू फ्रेंड्स कालोनी में तेजस्वी यादव का मकान डी-1088 डेढ़ सौ करोड़ रुपये का है।

तेजस्वी यादव ने मात्र चार लाख में खरीदा था। एबी एक्सपोर्ट कंपनी का यह मकान है। एके इंफोसिस्टम प्राइवेट लिमिटेड एवं एबी एक्सपोर्ट कंपनी का कार्यालय है।

इस कंपनी के मालिक तेजस्वी प्रसाद यादव ने न कभी नौकरी की, न व्यापार किया, न पढ़ाई पूरी की। क्रिकेट में भी फेल हो चुके हैं, उसके बाद भी इतनी संपत्ति उनके पास कैसे आई?

तेजस्वी से सुशील मोदी का सवाल

  • आखिर मुंबई के पांच हीरे के व्यापारियों ने 2007-08 में एबी एक्सपोर्ट को बिना ब्याज का कर्ज क्यों दिया?
  • आज तक एबी एक्सपोर्ट द्वारा न तो पांच करोड़ मूलधन और न ही ब्याज मद का एक पैसा क्यों नहीं भुगतान किया गया?
  • 29 वर्ष की उम्र में कैसे तेजस्वी यादव एबी एक्सपोर्ट, एके इंफोसिस्टम जैसी कंपनियों तथा अन्य माध्यम से 52 से ज्यादा संपत्ति के मालिक बन बैठे हैं?