पटना

पटना: कोरोना टीकाकरण अभियान ने बनाया सफलता का कीर्तिमान : संजय जायसवाल


अभियान की सफलता स्वदेशी वैक्सीन पर उंगली उठानेवालों को है जवाब

(आज समाचार सेवा)

पटना। नमो के सबल नेतृत्व और आम जनता के सहयोग से भारत ने कोरोना महामारी के खिलाफ चल रही लड़ाई में बड़ी जीत हासिल की। यह दावा बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने किया।

उन्होंने कहा कि अब तक एक करोड़ से भी अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका है। यह उपलब्धि महज ३४ दिनों में देश ने हासिल कर ली। टीकाकरण अभियान की सफलता स्वदेशी वैक्सीनों पर ऊंगली उठानेवालों को मुंहतोड़ जवाब है। उन्होंने कहा कि कुछ विपक्षी दलों और अराजक तत्वों ने देशहित के सभी कार्यों का विरोध करने की नीति बना ली है। जिन स्वदेशी वक्सीनों की मांग पूरी दुनिया में हो रही है, इन लोगों ने उसके खिलाफ भी दुष्प्रचार किया था, किन्तु लोग जनते हैं कि स्वदेशी वैक्सीनों का विरोध सिर्फ बहाना है।

वास्तव में विपक्ष को तकलीफ मेक इन इंडिया अभियान की सफलता से है। यही वजह है कि इन तत्वों को दर किनार करके आम लोग बड़ी संख्या में स्वदेशी वैक्सीन लगवाने को आगे आये। उन्होंने कहा कि पल्स-पोलियो अभियान के समय भी ऐसे तत्व सक्रिय थे, उस दौरान अफवाहें फैलायी गयी थीं, किन्तु लोगों ने टीके लगवाये। आज भारत पोलियो मुक्त हो चुका है।

उन्होंने कहा कि सबको सुरक्षित और असरदार वैक्सीन देना सरकार की प्राथमिकता है। कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित और विशेषज्ञों द्वारा जांचा-परखा गया है। स्वदेशी वैक्सीन के खिलाफ किया जा रहा दुष्प्रचार सिर्फ और सिर्फ स्वदेशी कंपनियों को हानि पहुंचाने के लिए है।