पटना

गया: कालाबाजारी के लिए स्टाक की गयी 5 लाख से अधिक की दवा जब्त


बांके बाजार (गया)(ससू)। कोराना महामारी की इस घड़ी में जहां एक ओर दवा की भारी किल्लत है जिसके कारण कितने मरीज अपनी जिंदगी की जंग हार चुके हैं। वही प्रखंड क्षेत्र में दवा की कालाबाजारी चरम पर है। स्थानीय लोगों द्वारा इसकी सूचना वरीय पदाधिकारी को दी गई थी। सूचना के आधार पर बांके बाजार के बाबाधाम स्थित जमुआरा खुर्द निवासी रामरतन प्रसाद के मकान से स्थानीय पुलिस ने स्टोर की गई भारी मात्रा में दवा बरामद किया है।

दवा कारोबारी की पहचान इमामगंज थाना क्षेत्र के रानीगंज निवासी सुनील बरनवाल के रूप में हुई है। उक्त कारोबारी उस मकान में रेंट पर रहता है। स्थानीय पुलिस छापेमारी के बाद करीब दो पिकअप दवा जप्तकर थाना ले गई है। जिसका अनुमानित मूल्य करीब पांच लाख रुपया बताया जा रहा है। इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी अवधेश कुमार ने बताया कि जप्त दवा का लिस्ट बनाया जा रहा है इसके बाद इसका मूल्यांकन संभव है।

उन्होंने बताया कि अजिथरल, विटामिन सी, खांसी का सिरप जहां स्थानीय बाजार में नहीं मिल रहे हैं। वही इस तरह के जीवन रक्षक दवाएं स्टोर कर मूल्य से कहीं अधिक ऊंचे दामों में बेचा जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि दवा व्यापारी किस कंपनी का एजेंसी लिए हुए हैं और कौन-कौन दवाइयां उसके स्टाक में है। इसकी जांच चल रही है।

इस संबंध में थानाध्यक्ष कुमार सौरभ ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर दवा के एक बड़े स्टोर पर स्थानीय पुलिस ने छापेमारी कर बरामद की है। बरामद दवा को थाना लाकर छानबीन किया जा रहा है। दवा कारोबारी की पहचान सुनील बरनवाल के रूप में हुई है। उक्त कारोबारी पर प्राथमि की दर्जकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।