पटना

जमालपुर: पुलिस ने नक्सली कैंप को किया ध्वस्त


भारी मात्रा में नक्सली साहित्य, केन बम बरामद

जमालपुर (आससे )। मुंगेर पुलिस और सशस्त्र बलों की हुई संयुक्त कार्रवाई में नक्सली कैंप को ध्वस्त किया गया। खड़गपुर और धरहरा की पहाडिय़ों में चले इस अभियान में भारी मात्रा में नक्सली साहित्य, केन बम व नक्सलियों के द्वारा उपयोग में लाए जाने वाले सामान को बरामद किया गया। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पैसरा के समीप जंगली क्षेत्र में नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए विस्फोटक सामग्री लेकर अपने साथियों के साथ कैंप लगाए हुए है।

सूचना मिलते ही ए एसपी अभियान राज कुमार राज, एसएसबी के असिस्टेंट कमांडेंट हेमंत कुमार, लड़ैया टार थानाध्यक्ष नीरज कुमार ठाकुर, खड़ गपुर थाना अध्यक्ष मिंटू कुमार सिंह के नेतृत्व में खडग़पुर थाना, लडैया टार थाना क्षेत्र के जंगली व पहाड़ी इलाकों में सघन छापेमारी अभियान चलाया गया। हालांकि छापेमारी की भनक मिलते ही नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।

जबकि इस अभियान में पैसरा के समीप जंगली क्षेत्र में नक्सलियों के अस्थाई कैंप से भारी मात्रा में केन बम, नक्सली साहित्य, त्रिपाल, दवाइयां, एसिड की बोतलें एक खाली ग्रेनेड, बिजली का तार व अस्थाई टेंट बनाने में प्रयुक्त होने वाले तिरपाल एवं नक्सलियों के द्वारा उपयोग में लाए जाने वाले सामान को बरामद किया गया। छापेमारी अभियान में सशस्त्र सीमा बल के 16 वी वाहिनी, 32 वीं बटालियन एवं जिला पुलिस बल भी मौजूद थे।