पटना

गया: मगध मेडिकल कालेज में 5 संक्रमितों की मौत, 289 मिले नये मरीज; 669 हुए स्वस्थ्य


गया। कोरोना का कहर जिले में आज भी जारी रहा। वहीं कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतों का सिलसिला भी जारी है। शुक्रवार को मगध मेडिकल कालेज सह अस्पताल में इलाजरत 5 मरीजों की मौत कोरोना से हो गयी। उक्त जानकारी देते हुए मगध मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड के नोडल अधिकारी डा॰ एनके पासवान ने बताया कि सभी शवों को कोविड प्रोटोकाल के तहत पैक कर दाह संस्कार किया गया।

उन्होंने बताया कि आज की तारीख में मगध मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड के सभी बेड फुल हैं जिसके तहत कुल 184 मरीज इलाजरत हैं। इन मरीजों में अधिकांश आक्सीजन पर हैं। डा॰ पासवान ने बताया कि आक्सीजन लेवल 94 होनेक के बाद भी कुछ मरीज बेड नहीं छोड़ रहे जिससे अन्य नये मरीजों के साथ परेशानी हो रही है। मगध मेडिकल प्रशासन के अनुसार अब तक मगध मेडिकल कालेज में कोरोना से मरने वालों की संख्या 130 हो गयी है।

शुक्रवार को राहत की बात यह है कि आज बहुत दिनों बाद महज 289 पाजेटिव मरीज मिले। वहीं 669 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर लौटे। पिछले कुछ दिनों से पाजेटिव मरीजों की संख्या स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या में तुलना में कम मिल रही है। शुक्रवार को 5290 लोगों का सैंपल लिया गया। इस दौरान 289 लोग पाजिटिव मिले।

जिले में कुल पाजेटिव होने वालों की संख्या 26260 हो गयी है। वहीं जिलेमें अब तक 1356437 लोगों का कोरोना टेस्ट हो चुका है। आज कुल 669 लोग स्वस्थ हुए हैं। अब तक कुल स्व्स्थ्य होने वालों की संख्या 20383 हो गयी है। जिले में एक्टिव केस की संख्या घटकर 5752 रह गयी है।