पटना

गया: मगध मेडिकल कालेज में जल्द शुरू होगा आक्सजीन प्लांट निर्माण कार्य : डा॰ प्रेम


स्थानीय तंत्र द्वारा सरकारी सुविधाओं के दुरूपयोग का आरोप

गया। याचिका समिति के सभापति सह गया शहर विधायक डा॰ प्रेम कुमार के द्वारा वर्चुअल बैठक की गई। बैठक में भाजपा जिला अध्यक्ष धनराज शर्मा सहित जिले के पदाधिकारी, गया महानगर मण्डल के अध्यक्ष सहित प्रमुख नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित हुए। बैठक का प्रमुख विषय महामारी में कोरोना से ग्रसित रोगियों के बेहतर इलाज हेतु सहित रोगियों के परिजनों के समस्या के निदान हेतु पार्टी के नेताओं के द्वारा विचारों के आदान प्रदान को सुना गया।

डा॰ प्रेम कुमार ने सम्बोधन में सरकार के द्वारा कोरोना रोगियों के बेहतर इलाज के लिए किये गए कार्यों को विस्तृत रूप से रखा। डा॰ कुमार ने बताया कि रेमिडिसिवर इंजेक्शन, आक्सीजन सिलिंडर एवं कैपिटल आक्सीजन एजेंसी को बोकारो से एक और टैंकर आक्सीजन लिक्विड का प्रयास जारी है। मगध मेडिकल कालेज में आक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा। लेकिन रोगियों के परिजनों के द्वारा बताया गया कि मगध मेडिकल में भर्ती रोगी अपना आक्सीजन सिलिंडर सहित दवा भी अपने साथ लेके जा रहे हैं।

बैठक में जिला अध्यक्ष धनराज शर्मा ने अपने बहुमूल्य सुझाव देते हुए बताया कि अभी भी स्थिति में कुछ भी सुधार नहीं आया है, मेरे पास किसी भी कार्यकर्ताका कोई भी सुझाव आता है तो मै सम्बंधित पदाधिकारी से बात कर समस्या के समाधान हेतु संकल्पित रहता हूं। जिला के उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद अधिवक्ता एवं जिला मंत्री संतोष ठाकुर ने सुझाव देते हुए विष्णुपद मुक्ति धाम में मृत कोरोना रोगियों के अंतिम संस्कार में 20-20 हजार रूपए कि राशि ली जा रही है, जिसमें सरकार के द्वारा निःशुल्क अंतिम संस्कार कि व्यवस्था की गई है।

कोरोना रोगियों से संबंधित जो सरकार के द्वारा सुख-सुविधा दिया जा रहा है लेकिन स्थानीय तंत्र द्वारा इसका दुरुपयोग किया जा रहा है। उसे रोकने के लिये भाजपा के बरिष्ठ नेताओं का सरकारी एवं गैरसरकारी व्यवस्थाओ के जाँच एवं सुझाव हेतु जिला प्रशासन से कमेटी बनाया जाय। जिससे कोरोना रोगियों के परिवार के द्वारा जो आरोप लगाया जा रहा है, उसकी जाँच के दौरान दूध का दूध और पानी का पानी हो जाये।

भाजपा के बरिष्ठ नेता मुकेश कुमार प्रेम नारायण पटवा, कुंदन शरण, पप्पू चंद्रवंशी, दीपक पांडेय, दीपक वार्ड पार्षद, पुकार सिंह, मंडल अधयक्ष शम्भू यादव, द्वारिकाधीश प्रसाद सिन्हा, बंटी वर्मा, ऋषि लोहानी, विकाश कुमार, प्रमोद बस्फोर, कमल बारीक सहित अन्य लोगों के सुझाव एवं आपबीती पर डा॰ प्रेम कुमार के द्वारा बताया गया इन सभी सुझाव को राज्य सरकार स्तर से जिला स्तर से बात कर भ्रष्टाचार में संलिप्त कोरोना रोगियों को लूटने वाले लोगों को कठोर से कठोर कार्यवाई का भरोसा दिलाया।