पटना

पटना: महिला सशक्तीकरण के लिए छात्राएं आ रहीं आगे : रेणु


पटना (आससे)। मगध महिला कॉलेज में वार्षिक खेलकूद महोत्सव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डिप्टी सीएम रेणु देवी, पटना विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति प्रो. अजय कुमार सिंह, पटना विश्वविद्यालय के कुलानुशासक डा. रजनीश कुमार, पटना विश्वविद्यालय के संकायाध्यक्ष छात्र कल्याण डा. नागेन्द्र कुमार झा उपस्थित रहे। डिप्टी सीएम रेणु देवी ने खेल महोत्सव का उद् घाटन किया। इसके साथ ही डिप्टी सीएम रेणु देवी ने बिहार सरकार के सौजन्य से कॉलेज के द्वितीय तल्ले पर नवनिर्मित परिसर का उद्घाटन किया।

इस खेलकूद समारोह में कॉलेज की कई छात्राओं ने भाग लिया और अलग-अलग खेल में अपना करतब दिखायी। सबसे पहले छात्रों ने कॉलेज परिसर में झंडोतोलन किया। इसके साथ ही छात्राओं ने मार्च पास्ट किया। कॉलेज की एनसीसी कैडेट ने भी परेड किया और मुख्य अतिथि को सैल्यूट किया। कॉलेज की छात्राओं ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया।

शशि शर्मा ने कहा कि बिहार में पहली बार महिला डिप्टी सीएम मिली है इसके लिए डिप्टी सीएम रेणु देवी की कॉलेज की ओर से बधाई दे रही हूं। इस अवसर पर डिप्टी सीएम रेणु देवी ने कॉलेज की ७५वीं वर्षगांठ पर कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. शशि शर्मा को बधाई दी। उन्होंने कहा कि कॉलेज को बुलंदियों पर पहुंचाने के लिए यहां की प्रिंसिपल महोदया बधाई के पात्र हैं।

रेणु देवी ने कहा कि आज छात्राएं महिला सशक्तीकरण के उत्थान के आगे आ रही हैं और इसके लिए राज्य सरकार भी महिला सशक्तीकरण के लिए कई योजनाएं चला रही हैं। सरकार ने छात्राओं को पढऩे के लिए कई योजनाएं लागू की है। जिससे बिहार की बेटियां लडक़ों की बराबरी कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं में मगध महिला कॉलेज की प्रिंसिपल प्रो. शशि शर्मा का भी काफी योगदान रहा हैं जो समय-समय पर छात्राओं के लिए इस प्रकार के आयोजन करा रही हैं।