News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

शरद पवार का फैसला एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का किया एलान


नई दिल्ली, । राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) सुप्रीमो शरद पवार ने अहम एलान किया है। शरद पवार एनसीपी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगे। पवार ने मंगलवार दोपहर एनसीपी अध्यक्ष पद को छोड़ने की घोषणा की है। मुंबई में अपनी आत्मकथा ‘Lok Majhe Sangaayi’ के विमोचन के दौरान उन्होंने इस्तीफे का एलान किया।

82 वर्षीय शरद पवार ने कहा, ‘मुझे पता है कब रुकना है। मैंने एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं की एक समिति गठित की है, जो अगले अध्यक्ष के बारे में फैसला करेगी।’ शरद पवार ने कार्यकर्ताओं से कहा कि मैं आपके साथ हूं, लेकिन एनसीपी चीफ के तौर पर नहीं। बता दें कि शरद पवार के साथ उनकी पत्नी प्रतिभा भी मौजूद थीं।

भावुक हुए एनसीपी कार्यकर्ता

शरद पवार के पार्टी अध्यक्ष पद के इस्तीफा देते ही पार्टी कार्यालय में मौजूद कार्यकर्ता हैरान रह गए। इस दौरान कार्यकर्ता उनके समर्थन में नारेबाजी करने लगे। पार्टी नेता शरद पवार से अपना फैसला वापस लेने की मांग कर रहे हैं। इस दौरान कुछ नेता शरद को मनाते नजर आए। कुछ पदाधिकारी तो भावुक भी हो गए।

इस्तीफे पर विचार करने की मांग

एनसीपी नेता छगन भुजबल ने कहा कि हम शरद पवार के इस्तीफे को स्वीकार नहीं करेंगे। हम फैसले पर विचार करने की अपील करते हैं। पार्टी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि शरद पार ने इस्तीफे के एलान से पहले किसी को भी भरोसे में नहीं लिया। वहीं, अजीत पवार ने कहा कि शरद पवार एनसीपी की समिति के फैसले का पालन करेंगे।