News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

शरद पवार के घर मिलने पहुंचे केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल,


नई दिल्ली. मोदी सरकार (Modi Government) में मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने शुक्रवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता शरद पवार (Sharad Pawar) से मुलाकात की. हालांकि अभी तक यह जानकारी नहीं मिली कि उनकी मुलाकात का एजेंडा क्या था. सूत्रों ने बताया कि मोदी कैबिनेट में शामिल मंत्रियों ने पवार से मिलने का समय मांगा था. आज शाम 6 बजे कोई केंद्रीय मंत्री शरद पवार के दिल्ली में उनके 6 जनपथ आवास पर उनसे मिलने आएंगे.

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार आज दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करेंगे. यह बैठक आज शाम करीब चार बजे होगी. इस बैठक में एके एंटनी भी शामिल हो सकते हैं. सिंह, पवार और एंटनी के बीच यह बैठक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित साउथ ब्लॉक में हो सकती है. माना जा रहा है कि रक्षा संबंधी चर्चा हो सकती है. मानसून सत्र से पहले हो रही इन बैठकों के बारे में सूत्रों का कहना है कि सत्तापक्ष, कई अहम मुद्दों पर विपक्ष के शरद पवार को साधने की कोशिश में है.

पवार ने संसद सत्र के पहले ठाकरे से मुलाकात की
पवार, शुक्रवार को ही दिल्ली आए हैं. दिल्ली आने से पहले उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी. दोनों नेताओं की यह भेंट संसद के मानसून सत्र की शुरुआत से कुछ दिन पहले और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले के हालिया विवादास्पद बयानों की पृष्ठभूमि में हुई. यह बैठक दक्षिण मुंबई में मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ में हुई. पवार राज्यसभा सदस्य हैं और उनकी पार्टी राज्य में सत्तारूढ़ महा विकास आघाडी गठबंधन का एक प्रमुख दल है. शिवसेना नेता ठाकरे इसकी अगुआई कर रहे हैं. कांग्रेस गठबंधन में शामिल तीसरी पार्टी है.