Latest News महाराष्ट्र

शिवसेना ने कहा- देश में दूसरी लहर के लिए चुनाव आयोग और केंद्र ज़िम्मेदार


  • नई दिल्ली: शिवसेना ने कहा है कि भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के लिए चुनाव आयोग और केंद्र सरकार ज़िम्मेदार है. पार्टी ने कहा कि केंद्र बंगाल में चुनाव लड़ने में व्यस्त है, अगर वो कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई पर अपना ध्यान लगाती तो, हालात काबू में होते.

देश में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है. रोज़ाना दो लाख से ज्यादा नए संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं. पश्चिम बंगाल में भी कोरोना के रिकॉर्ड मामले देखने को मिल रहे हैं. इसी को लेकर शिवसेना ने केंद्र और चुनाव आयोग पर निशाना साधा है.

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते आयोग ने जारी की नई गाइडलाइंस

देश और पश्चिम बंगाल राज्य में कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड बढोतरी के बीच शुक्रवार को चुनाव आयोग ने सभी पार्टियों के साथ बैठक की. मीटिंग के बाद चुनाव आयोग ने कई तरह के नए नियम जारी किए. सर्वदलीय बैठक के बाद चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव के बाकी बचे चरणों में प्रचार करने की अवधि को घटा दिया. चुनाव आयोग ने कहा है कि चुनावी प्रचार के समय को शाम 7 बजे तक सीमित कर दिया गया है. शाम 7 बजे से सुबह 10 बजे तक चुनाव प्रचार नहीं होगा.

देश में पिछले 24 घंटों में आए रिकॉर्ड मामले

देश में पिछले 24 घंटों में 2 लाख 34 हज़ार 692 नए कोरोना केस आए और 1341 संक्रमितों की जान चली गई है. हालांकि 1 लाख 23 हज़ार 354 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. इससे पहले गुरुवार को 2 लाख 17 हजार 353 नए केस आए थे. वहीं, 15 सितंबर को सबसे ज्यादा 1290 मौत हुई थी.