पटना

शेखपुरा: बरबीघा नप के घूसखोर कार्यपालक पदाधिकारी गिरफ्तार


बरबीघा (शेखपुरा)(संसू)। पटना की विशेष निगरानी टीम ने मंगलवार को बरबीघा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार को एक संवेदक से घूस लेते मौके पर पकड़ लिया। निगरानी टीम ने यह कार्रवाई बरबीघा नगर परिषद कार्यालय में किया गया। इस क्रम में कार्यपालक पदाधिकारी के पास से घुस के 48 हजार रुपए बरामद किए गए। इस घटना की पुष्टि सबसे पहले शेखपुरा एसडीपीओ कल्याण आनंद के द्वारा किया गया। पर निगरानी विभाग के अधिकारियों द्वारा इस कार्रवाई की पुष्टि करने में 5 घंटे विलंब किया गया।

विशेष निगरानी टीम के डीएसपी रैंक के अधिकारी चंद्र भूषण कुमार और देवेश कुमार ने बताया कि संयुक्त बयान में बताया कि बरबीघा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार के विरुद्ध एक संवेदक द्वारा उनके कार्यालय में शिकायत दर्ज कराया गया था। जिसकी पड़ताल के बाद इस कार्यवाही को किया गया। इसके लिए विशेष निगरानी टीम सोमवार को ही बरबीघा पहुंच गई।और करवायी कि सफलता के लिए गुप्त रूप से रेकी शुरू कर दिया। मंगलवार को कार्रवाई को अंजाम देते कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार को रंगे हाथ पकड़ लिया।

निगरानी टीम के अधिकारियों ने बताया कि छापामरी के दौरान कार्यपालक पदाधिकारी के अस्थाई निवास पटेल नगर मोहल्ला स्थित जयराम मिस्त्री के घर की भी तलाशी ली गई। जहां से कई तरह के आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए। इस दौरान निगरानी टीम को कार्यपालक पदाधिकारी का लेनदेन वाला एक गुप्त डायरी हाथ लगी है। जिसमें लाखों की काली कमाई होने का मामला उजागर होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। इस कार्यवाही के बाद विशेष निगरानी टीम ने विजय कुमार को अपने साथ पटना ले गई।