News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

श्रीनगर में आतंकी साजिश नाकाम, पुलिस चौकी के पास प्लांट IED डिफ्यूज


  • श्रीनगर,  जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन तेजी से चल रहा है, जिसमें कई बड़े आतंकी मारे गए। इस वजह से आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं। साथ ही अब वो छिपकर सुरक्षाबलों पर वार कर रहे। शनिवार को एक बड़े हमले की साजिश रचते हुए आतंकियों ने श्रीनगर में पुलिस चौकी के पास आईईडी प्लांट किया था, हालांकि वक्त रहते उस पर जवानों को नजर पड़ गई और उसे डिफ्यूज कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक श्रीनगर में चनापोरा पुलिस चौकी के पास जवानों को एक संदिग्ध वस्तु बरामद हुई। जिसमें कुछ तार नजर आ रहे थे। जिस पर पूरे इलाके की घेराबंदी कर बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया। बाद में उस संदिग्ध चीज में आईईडी बरामद हुई। इसके बाद उसमें नियंत्रित विस्फोट कर आईईडी को डिफ्यूज कर दिया गया। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक वक्त रहते जवानों ने आईईडी को बरामद कर लिया था, वरना कई लोगों की जान जा सकती थी। अब पुलिस टीम मामला दर्ज कर आतंकियों की तलाश में जुट गई है।

त्राल में हुआ था ग्रेनेड हमला

आपको बता दें कि गर्मी आते ही आतंकी घाटी में फिर से सक्रिय हो रहे हैं। इसी के चलते वहां पर आए दिन वारदातें बढ़ती जा रही हैं। अभी पिछले हफ्ते आतंकियों ने पुलवामा जिले के त्राल में सुरक्षाबलों की नाका पार्टी पर ग्रेनेड हमला किया था। हालांकि उस दौरान किसी को चोट नहीं पहुंची, लेकिन आतंकी मौके से भागने में कामयाब हो गए। वहीं बीते बुधवार को त्राल में ही आतंकियों ने बीजेपी नेता राकेश पंडिता की गोली मारकर हत्या कर दी थी।