Latest News अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

संध्या देवनाथन होंगी मेटा इंडिया की नई हेड, जनवरी 2023 से संभालेंगी पद


नई दिल्ली, ।  सोशल मीडिया दिग्गज मेटा ने संध्या देवनाथन को मेटा इंडिया का उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। वह अजीत मोहन के स्थान पर इस पद पर नियुक्त हुई हैं। बता दें कि अजीत मोहन ने इस महीने की शुरुआत में फेसबुक, इंस्टाग्राम, वॉट्सऐप के मालिक मेटा के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

मेटा की नई हेड संध्या देवनाथन

भारत मेटा के मुख्य व्यवसाय अधिकारी मार्ने लेविन ने एक बयान में कहा कि मुझे भारत के लिए हमारे नए नेता के रूप में संध्या का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। संध्या का व्यवसायों को बढ़ाने, असाधारण और समावेशी टीमों का निर्माण करने, प्रोडक्ट इनोवेशन चलाने और मजबूत साझेदारी बनाने का ट्रैक रिकॉर्ड है। हम उनके नेतृत्व में मेटा की निरंतर वृद्धि को लेकर रोमांचित हैं।

कौन है संध्या देवनाथन

संध्या 22 साल के अनुभव और बैंकिंग, भुगतान और प्रौद्योगिकी में एक अंतरराष्ट्रीय कैरियर के साथ एक वैश्विक बिजनेस लीडर हैं। उन्होंने वर्ष 2000 में दिल्ली विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज से MBA पूरा किया।

देवनाथन 2016 में मेटा से जुड़ी और सिंगापुर और वियतनाम के व्यवसायों और टीमों के साथ-साथ दक्षिण पूर्व एशिया में मेटा की ई-कॉमर्स पहलों को बनाने में मदद की।इसके बाद वह 2020 में APAC के लिए गेमिंग का नेतृत्व करने के लिए इंडोनेशिया चली गईं, जो मेटा के लिए सबसे बड़े वर्टिकल में से एक है।

जनवरी 2023 में संभालेंगी पद

1 जनवरी, 2023 को अपनी नई भूमिका में परिवर्तन करेंगी और मेटा APSP के उपाध्यक्ष डैन नियरी को रिपोर्ट करेंगी और नेतृत्व टीम का हिस्सा होंगी। कंपनी ने बताया कि वह भारतीय संगठन और रणनीति का नेतृत्व करने के लिए भारत वापस आएंगी।

jagran

अपनी भूमिका के तहत देवनाथन कंपनी के भारत चार्टर का नेतृत्व करेंगी और देश के प्रमुख ब्रांडों, क्रिएटर्स, विज्ञापनदाताओं और साझेदारों के साथ रणनीतिक संबंधों को मजबूत करेंगी। ताकि मेटा की रेवैन्यू ग्रोथ को गति मिल सके।

अजीत मोहन ने हाल ही में दिया इस्तीफा

अजीत मोहन ने चार साल के लंबे समय तक मेटा इंडिया के प्रमुख के तौर पर काम किया, जिसके बाद उन्होंने अपने पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है।

jagran

कंपनी ने बताया कि अजीत मोहन ने बेहतर अवसर के लिए इस इस्तीफा दिया है। मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि वे स्नैप इंडिया (Snap Inc) में शामिल हो सकते हैं।