News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

संसद में घुसपैठ मामले पर छिड़ा संग्राम लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही 18 दिसंबर तक स्थगित


लोकसभा और संसद परिसर के बाहर बुधवार को सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आने के बाद सिक्योरिटी और कड़ी कर दी गई है। फिलहाल, मुख्य आरोपी ने खुद को स्पेशल सेल के सामने सरेंडर कर दिया है और इस मामले में लगातार चार लोगों को पुलिस कस्टडी में लिया गया। चार आरोपियों को सात दिनों के लिए पुलिस कस्टडी में भेजा गया है।

15 Dec 20232:08:19 PM

Parliament Security Breach LIVE: हंगामे के बाद 18 दिसंबर तक टली कार्यवाही

Parliament Security Breach LIVE: संसद की सुरक्षा में चूक मामले को लेकर संसद में हंगामें के बीच लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदन को सोमवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया है.

15 Dec 20231:39:15 PM

Parliament Security Breach LIVE: गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग

Parliament Security Breach LIVE: गृह मंत्री अमित शाह द्वारा संसद की सुरक्षा उल्लंघन पर राजनीति करने के लिए विपक्ष की आलोचना पर टीएमसी सांसद शशि पांजा ने पलटवार करते हुए कहा, “गृह मंत्री अमित शाह इस घटना की पूरी जिम्मेदारी लेंगे। उन्हें यह बताने की जरूरत है कि 13 दिसंबर को केवल 176 सुरक्षाकर्मी क्यों थे, जबकि अन्य दिनों में 300 होते हैं। इससे हमें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शर्मिंदगी उठानी पड़ी है। गृह मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए।”

15 Dec 20231:22:53 PM

Parliament Security Breach LIVE: अमित शाह को देना चाहिए जवाब

Parliament Security Breach LIVE: लोकसभा में सुरक्षा उल्लंघन पर कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा, “इसमें कोई अहंकार नहीं होना चाहिए, लेकिन उन्हें संसद में आना चाहिए और हमें कारण बताना चाहिए। इसका कोई औचित्य नहीं है, लेकिन अगर सब कुछ ठीक चल रहा है, तो युवा उत्तेजित क्यों हैं?”

15 Dec 20231:09:21 PM

Parliament Security Breach LIVE: संसद परिसर की सुरक्षा हुई कड़ी

 Parliament Security Breach LIVE: 13 दिसंबर को संसद में हुई सुरक्षा उल्लंघन पर पूरे परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। संसद भवन के आसपास की हर गतिविधि पर पुलिस पैनी नजर है और सुरक्षा को पहले के मुकाबले काफी कड़ा कर दिया गया है।

15 Dec 202312:45:49 PM

Parliament Security Breach LIVE: ‘पास देने वाले सांसद विपक्षी होते तो…’

Parliament Security Breach LIVE: लोकसभा में सुरक्षा उल्लंघन मामले में शिवसेना (यूबीटी) सांसद अरविंद सावंत ने कहा, “अगर आगंतुकों के लिए पास की व्यवस्था करने वाले सांसद विपक्ष के होते तो क्या बीजेपी उस समय भी इतना ही सौहार्द दिखाते? हकीकत यह है कि सदन में आना और इस पर बोलना गृह मंत्री की जिम्मेदारी है, लेकिन इस बार ने तो वह आएंगे और न ही प्रधानमंत्री आने वाले हैं।”

15 Dec 202312:35:34 PM

Parliament Security Breach LIVE: बिना मौजूदगी के निलंबित हुए कई सांसद

Parliament Security Breach LIVE: संसद की सुरक्षा में सेंध की घटना पर शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने कहा, “पहला सवाल यह है कि आरोपी कनस्तर लेकर लोकसभा के अंदर कैसे आए। जिन सांसदों ने इस पर सवाल उठाया, उन्हें निलंबित कर दिया गया। कुछ सांसद जो सदन में मौजूद नहीं थे, उन्हें भी निलंबित कर दिया गया।”

15 Dec 202312:02:10 PM

Parliament Security Breach LIVE: राघव चड्ढा ने किया सवाल

Parliament Security Breach LIVE: संसदीय सुरक्षा उल्लंघन की घटना पर आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा ने कहा, “क्या विपक्षी सांसद कुछ नाजायज मांग कर रहे हैं? क्या वे कुछ गलत कह रहे हैं? वे सिर्फ इतना कह रहे हैं कि देश की सबसे सुरक्षित इमारत की सुरक्षा उल्लंघन पर चर्चा होनी चाहिए। मुझे लगता है कि सरकार को मांग मान लेनी चाहिए। यह किसी खास दल या दलगत राजनीति का मामला नहीं, बल्कि सबसे सुरक्षित इमारत भारतीय संसद का मामला है। अगर संसद सुरक्षित नहीं है तो क्या देश सुरक्षित है?”

15 Dec 202311:30:46 AM

Parliament Security Breach LIVE: निलंबित सांसदों से मिली सोनिया गांधी

Parliament Security Breach LIVE: कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संसद के मकर द्वार पर धरना दे रहे निलंबित सांसदों से मुलाकात की। निलंबन के बाद सभी सांसद लगातार भाजपा पर तंज कस रही है और उन पर सवाल खड़े कर रही है।

15 Dec 202311:27:53 AM

Parliament Security Breach LIVE: सदन से निलंबित डीएमके सासंद ने भाजपा पर कसा तंज

Parliament Security Breach LIVE: लोकसभा से अपने निलंबन पर डीएमके सांसद के कनिमोझी ने कहा, “बीजेपी बार-बार कह रही है कि केवल वो ही हैं, जो देश की रक्षा कर सकते हैं, लेकिन वे संसद की रक्षा भी नहीं कर सकते। संसद के अंदर प्रधानमंत्री भी हो सकते थे। वे अपने ही प्रधानमंत्री की रक्षा नहीं कर सके और फिर वे कह रहे हैं कि हम इस मुद्दे का राजनीति कर रहे हैं। जो कुछ भी होता है उसके लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। देश में सुरक्षा के किसी भी उल्लंघन के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया जाएगा।”

/

15 Dec 202311:21:22 AM

Rajya Sabha Session Adjourned LIVE: अपने कक्ष में मुलाकात करेंगे जगदीप धनखड़

Rajya Sabha Session Adjourned LIVE: राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे कर स्थगित कर दी गई है। इसके बाद सभापति जगदीप धनखड़ ने सदन के नेता, विपक्ष के नेता और सदन के नेताओं को अपने कक्ष में उनसे मिलने के लिए कहा है।

15 Dec 202311:12:20 AM

Parliament Security Breach LIVE: भारी हंगामे के बीच दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित

Parliament Security Breach LIVE: संसद में घुसपैठ मामले पर लोकसभा में विपक्ष के हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दिया गया है। साथ ही, राज्यसभा की कार्यवाही भी दो बजे तक स्थगित कर दी गई है।

15 Dec 202311:10:52 AM

Parliament Winter Session 2023 LIVE: सांसदों की निलंबन पर फूटा कांग्रेस सांसद का गुस्सा

Parliament Winter Session 2023 LIVE: कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने कहा, “सदस्यों को निलंबित किया जा रहा है और सदन छोड़ने के लिए कहा जा रहा है, अब विपक्ष के पास क्या बचा है? लोग सदन में बोलने के लिए विपक्ष को चुनते हैं।”

15 Dec 202311:07:33 AM

Parliament Winter Session 2023: निलंबित सांसदों ने किया विरोध प्रदर्शन

Parliament Winter Session 2023: कुल 14 सांसदों, जिसमें 13 लोकसभा और 1 राज्यसभा के सांसद मौजूद हैं, उनको कल शीतकालीन सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया। इसके बाद सभी निलंबित सांसदों ने संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

15 Dec 202311:03:09 AM

Parliament Security Breach Live: विपक्ष को प्रह्लाद जोशी ने दी नसीहत

Parliament Security Breach Live: संसदीय सुरक्षा उल्लंघन की घटना पर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, “स्पीकर ने जो भी निर्देश दिए हैं, सरकार उनका पालन कर रही है। मामला कोर्ट में है और इसकी उच्च स्तरीय जांच चल रही है। विपक्ष को जिम्मेदारीपूर्वक व्यवहार करना चाहिए।”

15 Dec 202310:54:01 AM

Parliament Security Breach: संसद सुरक्षा चूक मामले में चर्चा की मांग

Parliament Security Breach: संसद की सुरक्षा में हुई चूक की घटना पर चर्चा की मांग को लेकर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “सवाल पूछना हमारा फर्ज है। सरकार आम लोगों को भटकाने में जुटी हुई है। अगर चर्चा होती तो आसमान तो नहीं टूट पड़ता। खूफिया विभाग किसके पास है? खूफिया तंत्र गृह मंत्रालय के पास होता है। हम सिर्फ जानकारी लेना चाहते थे, जिन लोगों की ये जिम्मेदारी है हम उन्हें तो पूछेंगे ही की क्या हुआ?”