पटना

समस्तीपुर: गड्ढे में डूबने से 4 बच्चियों की मौत


समस्तीपुर (आससे)। समस्तीपुर जिले के खानपुर थाना क्षेत्र की शादीपुर पंचायत स्थित कीचराहा चौर में चिमनी के पास पानी भरे गड्ढे में डूबने से चार बच्चियों की मौत हो गई। इसकी जानकारी मिलते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी। जिससे देखते ही देखते आस पड़ोस गांव के लोगों की घटनास्थल के पास भीड़ उमड़ गयी। मृत बच्चियों में लक्ष्मी कुमारी (15) पिता राजेंद्र दास, रूपम कुमारी (12) पिता महेंद्र सहनी, मधुमाला कुमारी (13) पिता स्व. कैलाश दास, व हीरामणि कुमारी (12) पिता सुरेन्द्र दास शामिल हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि चारों बच्चियां शाम चार बजे अपनी अन्य सहेलियों के साथ चौर में बकरी चराने के लिए गई थी। चिमनी के पास का गड्ढा व आसपास का खेत बारिश के पानी से लबालब भरा हुआ था। ग्रामीणों के अनुसार, बकरी चराने के क्रम में ही एक लड़की का पैर फिसल गया, जिससे वह डूबने लगी। उसे बचाने के लिए दूसरी लड़की जैसे ही दौड़ी कि वह भी धंसना गिरने से उसी पानी में डूब गई। इसी प्रकार बचाने के क्रम में तीसरी व चौथी लड़की भी धंसना की चपेट में आ गई।

इसकी सूचना मिलने के बाद गांव के लोग आनन फानन में चौर में पहुंचे और सभी को पानी से बाहर निकाला लेकिन तब तक सभी की मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना मिलते ही खानपुर सीओ रंजन कुमार दिवाकर, थानाध्यक्ष दिल कुमार भारती, एएसआई उमेश यादव, अनिल सिंह, विजय यादव घटनास्थल पर पहुंचे और कानूनी प्रक्रिया आगे बढ़ाई।