Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार

समस्तीपुर में प्रशासन को खुली चुनौती, रोसड़ा के सेंट्रल बैंक में दिनदहाड़े 65 लाख की लूट


  • समस्तीपुर, । बिहार के समस्तीपुर में एक तरफ जहां अपराधियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं, तो दूसरी तरफ प्रशासन अपनी गलतियों से सबक लेने के लिए तैयार नहीं है। पिछले हफ्ते ही सिनेमा हॉल के मालिक के घर और एक आभूषण शोरूम में दिनदहाड़े करोड़ों की लूट की वारदात की गुत्थी अभी सुलझी भी नहीं थी कि अब शहर के रोसड़ा से लूट की बड़ी वारदात सामने आई है। रोसड़ा में स्थित सेंट्रल बैंक की एरौत शाखा से अपराधियों ने बंदूक की नोंक पर सोमवार को करीब 11 बजे 65 लाख रुपये लूट लिए। इसके बाद आराम से बाइक लेकर फरार हो गए। बताया जा रहा है कि ग्राहक बनकर बैंक में घुसे अपराधियों ने सभी कर्मी को गन प्वाइंट पर कब्जे में ले लिया। पहले काउंटर पर रखे सभी रुपये लिए। इसके बाद चेस्ट में रखे सभी रुपये लेकर चलते बने। दो बाइक पर सवार पांच अपराधियों ने कार्टन और बैग में लाखों रुपये रखकर फरार हो गए।

    उल्लेखनीय है कि समस्तीपुर जिले में अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। आए दिन बैंक लूट, डकैती, हत्या जैसी बड़ी वारदात होती रहती है। बीते 6 दिसबंर को मंगलवार सुबह तीन बजे नगर थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या 9 स्थित भोला टॉकीज सिनेमा हाल के संचालक स्व. अनिल सिंह के मकान में हथियारबंद बदमाशों ने घुसकर लूटपाट की। इस दौरान आठ-दस की संख्या में आए डकैतों ने काफी देर तक पिस्टल की नोंक पर गृहस्वामी को कब्जे में ले रखा था। बदमाशों ने घर से करीब चालीस लाख के आभूषण, दो मोबाइल व कई कीमती सामान की लूट की है। बदमाशों ने मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे को तोड़ दिया और हार्डडिस्क से डीवीआर भी निकाल लिया।

    तड़के तीन बजे सिनेमा हॉल मालिक के घर डाका डालने की घटना में पुलिस उलझी ही थी कि अपराधियों ने उसी दिन दोपहर करीब 2.40 बजे मोहनपुर में एक स्वर्णाभूषण की दुकान में धावा बोल दिया। यहां पर भी पिस्तौल की नोंक पर दुकानदार और कर्मियों को कब्जे में लेते हुए आठ-दस की संख्या में बदमाशों मे लगभग एक करोड़ से अधिक के स्वर्णाभूषण, हीरों की ज्वेलरी और अन्य सामान लूटकर फरार हो गए। अपराधियों ने जाते वक्त सीसीटीवी को क्षतिग्रस्त कर डाला और डीवीआर भी लेते चले गए।