पटना

ससुराल में दरवाजा तोडक़र दाखिल हुई बहू


फुलवारीशरीफ। फुलवारीशरीफ के बिरला कॉलोनी में एक अजीब वाक्या देखने को मिला। अपने ससुराल के दरवाजे को पिटती और कॉल बेल बजाकर दरवाजा खुलवाने में जुटी बहू को ससुराल वालों ने धक्का मारकर भगा दिया। इसके बाद घंटों तक विवाहिता अपने ससुराल में दाखिल होने के लिए दरवाजा पिटती रही। इस दौरान कई घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। बड़ी संख्या में मोहल्ले वाले जमा हो गए और तमाशबीन बने रहे मीडिया वालों के पहुंचने के बाद स्थानीय थाना पुलिस हरकत में आई और मौके पर पहुंची पुलिस को की मदद से बहुत से अपने ससुराल का दरवाजा तोड़कर कमरे में दाखिल हो गई।

इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने जोरदार तालियों के साथ महिला के साहस का सम्मान किया। विवाहिता कीर्ति यहां अपनी मां मामा और गांव के चाचा के साथ पहुंची थी। विवाहिता के परिवार वालों ने स्थानीय लोगों मीडिया और पुलिस वालों की खूब प्रशंसा की। इससे पहले ससुराल के दरवाजे पर घंटों हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। बहू को समझाने आई पुलिस काफी मशक्कत करनी पड़ी। मामला पटना के फुलवारीशरीफ स्थित बिरला कॉलोनी का है।

मिली जानकारी के अनुसार आरा निवासी जूही चौधरी की शादी लगभग साढ़े 3 साल पहले बिरला कॉलोनी के अजय चौधरी से हुई थी। जूही का आरोप है कि शादी के बाद से ही उनके ससुराल वालों द्वारा 5 लाख की जबरन दहेज की मांग की जाने लगी। दहेज नहीं देने की हालत में जूही चौधरी को ससुराल से निकाल दिया गया। न्याय की गुहार के लिए जूही चौधरी ने मामला थाने में दर्ज कराई। बातचीत के क्रम में जूही चौधरी ने बताया कि उनका मामला न्यायालय में लंबित है और न्यायालय द्वारा उन्हें ससुराल में रहने का ही आदेश दिया गया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि जब वे ससुराल में पहुंची तो उनके देवर द्वारा उनके साथ मारपीट की गई और घर में घुसने नहीं दिया गया। उन्होंने बताया कि उनका पति इंजीनियर अजय चौधरी जयपुर में प्राइवेट कंपनी में काम करता है। आसपास के लोगों ने बताया कि ई अजय चौधरी ने जूही चौधरी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं जिसको लेकर पति के द्वारा अपनी पत्नी जूही चौधरी की तलाक की अर्जी भी न्यायालय में दी गई है, जो फिलहाल लंबित है।

दूसरी तरफ जूही ने बताया कि उनकी शादी ई अजय चौधरी से हुई है और अब वे अपने ससुराल में ही रहना चाहती है लेकिन ससुराल के लोगों द्वारा उन्हें बार-बार प्रताडि़त किया जा रहा है। जूही ने स्पष्ट किया कि कोर्ट के आदेश के बाद वह यहां अपने ससुराल आई है और जब ससुराल वालों द्वारा उन्हें प्रवेश नहीं करने दिया गया गया तो वह जबरदस्ती अपने हक के लिए ससुराल के दरवाजे का ताला तोडक़र घर में प्रवेश की है।

इस मामले को लेकर बिरला कॉलोनी में सोमवार को दिन भर हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। थानाध्यक्ष रहमान ने बताया कि मामला कोर्ट में चल रहा है।