पटना

वीकेंड लॉकडाउन पर बिहार सरकार कर रही विचार


सीएमजी की बैठक में होगा अंतिम फैसला

पटना (आससे)। बिहार में वीकेंड लॉकडाउन लग सकता है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार कोई बड़ा फैसला लेने पर विचार कर रही है। बिहार में हालात अब तक नियंत्रित हैं, लेकिन कोरोना की तीसरी लहर से मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसी को लेकर अब पहले दौर में साप्ताहिक लॉकडाउन लगाने की व्यवस्था की जाएगी। यानी कि शनिवार और रविवार को लॉकडाउन किया जा सकता है।

हालात बेकाबू होने से पहले सरकार पुख्ता इंतजाम कर लेना चाहती है। जिस प्रकार से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है वह बेहद चिंताजनक हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई मंत्री और विधायक भी संक्रमित हो चुके हैं। लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है और अब तो मौत की सूचना भी आने लगी है। ऐसे में अगले एक-दो दिनों में बिहार सरकार वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा कर सकती है। इसको लेकर आधिकारिक तौर पर तैयारी की जा रही है। जल्द ही क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक होगी।

सीएमजी की बैठक पर अब सबकी नजरें टिकी है। सीएमजी की बैठक के बाद वीकेंड लॉकडाउन का एलान किया जा सकता है। 2 दिन बाद होनेवाली मीटिंग में यह पाबंदियां सामने आ सकती हैं जिनमें गांधी मैदान में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में आम लोगों की एंट्री बंद रहेगी। मकर संक्रांति के मेले और उस दिन गंगा में डुबकी लगाने वाली भीड़ पर पाबंदी। दुकानों को अल्टरनेट डे खोलने का हो सकता है फैसला।