Latest News खेल

साउथ अफ्रीका ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए की टीम की घोषणा, स्टब्स को मिला मौका


नई दिल्ली, । ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफ्रीका की टीम ने 15 सदस्यीय स्क्वॉड की घोषणा कर दी है। इस स्क्वॉड की सबसे खास बात यह है कि इसमें युवा खिलाड़ी ट्रिस्टन स्टब्स को मौका मिला है। रासी वेन डर दुसेन इस वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के लिए खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। वह चोट के कारण बाहर हो गए हैं। दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका के लिए खुशी की बात है कि कप्तान तेंबा बावुमा की वापसी हुई है। वह चोट के कारण पिछले कुछ महीनों से बाहर चल रहे थे। वर्ल्ड कप के लिए 16 सितंबर तक टीम के पास स्क्वॉड भेजने का समय है।

वर्ल्ड कप के लिए स्क्वॉड की घोषणा करने वाली साउथ अफ्रीका तीसरी टीम है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने अपने टीम की घोषणा की थी।

तेंबा बावुमा की वापसी

भारत दौरे पर चोटिल हुए तेंबा बावुमा की वापसी हुई है जो साउथ अफ्रीका के लिए अच्छी खबर है। भारत दौरे पर घायल हुए बावुमा को 8 हफ्तों के लिए क्रिकेट से आराम दिया गया था। उनकी अनुपस्थिति में टीम की कमान केशव महराज को दी गई थी। लेकिन वर्ल्ड कप में टीम उनके नेतृत्व में उतरेगी।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफ्रीका स्क्वॉड

तेंबा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हैड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडन मार्करम, डेविड मिलर, लुंबी एन्गिडी, ऑनरिक नॉर्खिया, वेन पार्नेल, कगिसो रवाडा, रिले रॉशो, तबरेज शम्सी और ट्रिस्टन स्टब्स