Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

सिंगापुर ने भारत से आने वाले पास धारकों, यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगाई


  1. सिंगापुर,   पिछले 14 दिन में भारत की यात्रा पर गए सभी दीर्घकालिक पास धारकों और अल्पावधि की यात्रा करने वाले लोगों के 24 अप्रैल से सिंगापुर में प्रवेश करने या यहां से गुजरने पर प्रतिबंध रहेगा। एक खबर के अनुसार कोविड-19 के खिलाफ उठाए गए कदमों के तहत यह फैसला किया गया है।

शिक्षा मंत्री और महामारी से निपटने के लिए बनाए गए मंत्रियों के कार्यसमूह के सह-अध्यक्ष लॉरेंस वॉंग ने बृहस्पतिवार को कहा कि यह फैसला उन लोगों पर भी लागू होगा जिन्होंने सिंगापुर में प्रवेश की अनुमति पहले ही ले रखी थी।

इसके अतिरिक्त हाल ही में भारत की यात्रा करने वाले और बृहस्पतिवार रात 11.59 बजे तक 14 दिन की घर में रहने की अवधि पूरी नहीं करने वाले लोगों को अपने निवास स्थानों के बजाय निर्धारित केंद्रों पर पृथक-वास केंद्रों में अतिरिक्त सात दिन रहना होगा।

ऐसे लोगों को तीन बार पीसीआर जांच करानी होगी। उन्हें आगमन के वक्त, पृथक-वास के 14वें दिन तथा पृथक-वास समाप्त होने से पहले यह परीक्षण कराना होगा।

भारत से सिंगापुर आने वाले अनेक लोग निर्माण, समुद्र और प्रसंस्करण क्षेत्रों में काम करते हैं तथा सामूहिक आवास स्थलों (डॉरमेट्री) में रहते हैं।