News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

सिंघु बॉर्डर पर दलित व्यक्ति की हत्या करने वाले निहंग ने किया सरेंडर,


  1. सिंघु बॉर्डर (Singhu border) पर किसान आंदोलन (farmers’ movement) के लिए बने मंच के पास हुई दलित व्यक्ति की हत्या के मामले में पहली गिरफ्तारी हो गई है। हत्या के करीब 15 घंटे बाद एक निहंग ने पुलिस के सामने सरेंडर (Nihang surrendered) कर दिया है। मीडिया में आईं खबरों के अनुसार, निहंग सरवजीत सिंह (Nihang Sarvjit Singh) का दावा है कि उसने ही हत्या की थी। पुलिस निहंग को शनिवार को कोर्ट (Court) में पेश करेगी। लेकिन पहले निहंग का मेडिकल करवाया जाएगा।

रिपोर्ट के अनुसार, निहंग सरवजीत सिंह ने आज (शुक्रवार) शाम पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। सरवजीत सिंह ने जिम्मेदारी ली है कि उसने ही लखबीर सिंह का मर्डर किया है। अब पुलिस वीडियो के माध्मय से सरवजीत सिंह की पहचान करेगी। घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें लखबीर सिंह को बैरिकेड से लटकाया हुआ दिखाया गया था।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन के लिए बने मंच के पास लखबीर सिंह की हत्या कर उसके शव से हाथ को अलग करके बैरिकेड पर लटका दिया गया था। जब सुबह तड़के ये मामले के सामने आया तो देशभर में हड़कंप मच गया।

पंजाब के तरन-तारन जिले के चीमा खुर्द गांव के रहने वाले मृतक लखबीर सिंह की उम्र करीब 36 साल बताई जा रही है। लखबीर के पिता और माता की पहले ही मौत हो चुकी है। लखबीर सिंह की तीन बेटियां भी हैं। जोकि अपनी मां के साथ रहती हैं।