Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सिक्किम में 30 अप्रैल तक स्कूल बंद, 50 फीसदी लोगों के साथ खुलेंगे सरकारी ऑफिस


  • मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने घोषणा की है कि वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकारी ऑफिस 22 अप्रैल से केवल 50 फीसदी कार्यबल के साथ खुलेंगे.

गंगटोक: सिक्किम में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने राज्य में 30 अप्रैल तक स्कूल बंद रखने की घोषणा की है. इस महीने की शुरुआत में पहले राज्य सरकार ने 20 अप्रैल तक स्कूल बंद करने की घोषणा की थी. अब इसकी समयसीमा बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दी गई है.

मुख्यमंत्री तमांग ने यह भी घोषणा की है कि वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकारी ऑफिस 22 अप्रैल से केवल 50 फीसदी कार्यबल के साथ खुलेंगे. दो अधिकारियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद 19 अप्रैल को ताशीलिंग सचिवालय में राज्य गृह विभाग के प्रोटोकॉल अनुभाग को एक नियंत्रण क्षेत्र के रूप में घोषित किया गया था.

यह कार्यालय राज्य में विभिन्न सरकारी अधिसूचनाएं और सुरक्षा प्रोटोकॉल जारी करता है. पूर्व मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग भी राज्य और देश में बढ़ते कोविड मामलों के बीच, 19 अप्रैल से राज्य के विभिन्न गांवों में सभी सामाजिक-राजनीतिक कार्यक्रमों और अनुसूचित यात्राओं को खत्म करके कोविड सुरक्षा अभियान में शामिल हुए.