Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

सिद्धार्थनगर में 7 दिन पहले गायब हुए मासूम का कुएं में मिला शव


सिद्धार्थनगर, सिद्धार्थनगर जिले के इटवा थानांतर्गत ग्राम कपिया से एक सप्ताह पहले गायब छह वर्षीय बालक का शव शनिवार दोपहर बरामद हुआ। शव गांव के बाहर पुराने कुएं में मिला, जो पूरी तरह से फूला हुआ था। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मौत कई दिन पहले हुई है। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस विधिक कार्यवाही में जुटी हुई है।

यह है पूरा मामला

कपिया निवासी आदर्श पुत्र दिनेश सात जनवरी को गांव के बाहर स्थित मैदान में क्रिकेट खेलने गया। उसके साथ तीन-चार और बच्चे थे। खेलने बाद सभी बच्चे घर वापस आ गए, पर आदर्श घर नहीं लौटा। बच्चे के घर न आने पर स्वजन की ओर से तलाश शुरू हो गई। जब कोई सफलता नहीं मिली तो पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू की।

पुलिस व घरवालों के खोजबीन करने पर नहीं मिला मासूम

संग्रामपुर चौराहे एवं कुछ दुकानों पर लगे सीसी कैमरे के फुटेज की जांच की गई। लेकिन, कोई सुराग हाथ नहीं लगा। शुक्रवार को डॉग स्क्वायड टीम भी बुलाई गई। पुलिस क्षेत्राधिकारी हरीश चंद्र की उपस्थिति में टीम ने खोजबीन की, मगर सफलता हाथ नहीं लगी।

राहगीरों ने कुएं में देखा मासूम का शव

वहीं, शनिवार की दोपहर में राहगीर गांव के बाहर कुएं के पास गुजर रहे थे तो देखा कि कुएं के पानी में शव उतराया है। शव मिलने की खबर पर भारी भीढ़ घटनास्थल पर एकत्रित हो गई। बालक के स्वजन भी वहां पहुंच गए। बच्चे की पहचान करते हुए घरवालों में चीख-पुकार मच गई। मधवापुर के प्रधान ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

क्या कहती है पुलिस

प्रभारी निरीक्षक विंदेश्वरी मणि त्रिपाठी, पुलिस क्षेत्राधिकारी हरीश चंद्र सहित पुलिस फोर्स वहां पहुंच गए। शव को कुएं से बाहर निकाला गया। बालक कुएं के पास कैसे पहुंचा, उसकी मौत कैसे हुई, फिलहाल अबूझ पहेली बनी हुई है। पुलिस शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्यवाही में जुटी हुई है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि शव देखकर लगता है कि मौत कई दिन पहले हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।