Latest News खेल

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस खिलाड़ी को पहली बार मिली भारतीय ODI टीम में जगह


नई दिल्ली, 18 जनवरी से भारतीय टीम (Indian National Cricket Team) को न्यूजीलैंड (IND vs NZ ODI) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में टीम की कमान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में है, तो वहीं उप-कप्तान की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या को दी गई है।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की ऐलान 13 जनवरी को हो गया है, जिसमें युवा विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत (KS Bharat) को पहली बार वनडे टीम में मौका मिला है। बता दें कि केएस भरत (KS Bharat) पिछले काफी समय से लगातार टेस्ट टीम का हिस्सा बने है, लेकिन अभी तक उन्हें टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका नहीं मिला।

IND vs NZ: KS Bharat को मिली भारतीय वनडे टीम में जगह

jagran

दरअसल, भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत (KS Bharat) को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। बता दें कि केएस भरत अब तक सिर्फ एक मैच में विकेटकीपिंग करते हुए नजर आ चुके हैं।

टेस्ट के एक मैच में उन्होंने चोटिल ऋद्धिमान साहा की जगह सब्सिट्यूट के तौर पर विकेटकीपिंग संभालकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। इसके साथ ही ये कहा जाता है कि केएस भरत (KS Bharat) विकेटकीपिंग में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बैकअप खिलाड़ी है। हाल ही में इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच खेले गए अनौपचारिक टेस्ट में केएस ने कमाल की विकेटकीपिंग की थी।

ऐसा रहा है KS Bharat का घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन

बता दें कि केएस भरत (KS Bharat) घरेलू क्रिकेट में आंध्र प्रदेश की टीम से खेलते हैं। उन्होंने साल 2013 में अपना डेब्यू मैच खेला था। वहीं अब तक केएस 86 फर्स्ट क्लास मैचों में 4707 रन बना चुके है। इस दौरान उन्होंने 9 शतक और 27 अर्धशतक लगाए है, जबकि लिस्ट ए के 64 मैचों में 1950 रन बनाए हैं।

उन्होंने इस फॉर्मेट में 5 शतक और 5 अर्धशतक लगाए। घरेलू क्रिकेट में केएस शानदार प्रदर्शन करते हुए नजर आए। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए केएल को डेब्यू का मौका मिल पाता है या नहीं?