Latest News नयी दिल्ली राजस्थान

सीएम गहलोत आज जोधपुर को देंगे सेंट्रलाइज ओपीडी विंग और पीडियाट्रिक केथ लैब का तोहफा


  • जोधपुर. सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) अपने गृह नगर जोधपुर के स्वास्थ्य विभाग को आज 2 बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. जोधपुर में आज सीएम गहलोत सेंट्रलाइज ओपीडी विंग और पीडियाट्रिक कैथ लैब (Centralize OPD Wing and Pediatric Cath Lab) का लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही सीएम जोधपुर शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में लगे ऑक्सीजन प्लांट्स का भी लोकार्पण करेंगे.

जोधपुर के एमडीएम अस्पताल के बाद अब एमजीएच अस्पताल में भी सेंट्रलाइज ओपीडी विंग की सौगात मरीजों को मिलने जा रही है. 15 करोड़ रुपए की लागत से बनी न्यू सेंट्रलाइज ओपीडी में एक ही भवन में सभी सुविधायें जुटाई गई हैं. न्यू ओपीडी विंग में सभी विभागों के डॉक्टर एक भवन में ही मरीजों की जांच करेंगे. इसके साथ ही इसी भवन में सभी तरह की जांच सुविधायें भी उपलब्ध कराई गई हैं.

एमडीएम में पीडियाट्रिक कैथ लैब का लोकार्पण

वहीं सीएम अशोक गहलोत आज प्रदेश की पहली पीडियाट्रिक कैथ लैब का लोकार्पण करेंगे. यह लैब एमडीएम अस्पताल में स्थापित की गई है. इससे हदृय रोग से ग्रसित बच्चों के इलाज में काफी सहायता मिलेगी. इसे 5 करोड़ की लागत से स्थापित किया गया है. इस पीडियाट्रिक कैथ लैब के शुरू होने से जोधपुर संभाग के सभी 5 जिलों के मरीजों को लाभ मिलेगा.