Latest News राजस्थान

सीएम गहलोत ने मोदी सरकार से फिर की वैक्सीन फ्री करने की मांग,


राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज केन्द्र सरकार से फिर मांग की है कि वैश्विक महामारी कोरोना की रोकथाम के लिए लगाये जा रहे टीके पूरे देश में नि:शुल्क लगाये जाने चाहिए।

मुख्यमंत्री ने आज विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर वर्चुअल सेंसटाइजेशन कार्यशाला में बोलते हुए कहा कि कोरोना में पूरे देश में ऑक्सीजन की कमी थी, देश के अस्पतालों की हालात देखी है और कई जगहों पर आक्सीजन की कमी के कारण कई लोगों की जाने गई हैं।

उन्होंने कहा कि विपरीत हालातों के बावजूद राजस्थान ने कोरोना में बेहतर प्रबंध किया। राज्य में सभी को एक साथ लेकर कोरोना पर काबू पाने के लिए अच्छा प्रबंधन किया गया। वैक्सीनेशन में मरुधरा सबसे आगे हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार पर भी दबाव बनाये हुए हैं कि देश में वैक्सीन नि:शुल्क लगनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस बारे में अनुरोध किया था कि वैक्सीन को फ्री करो। पता नहीं किसने उनको क्या सलाह दे दी। उन्होंने आज भी केन्द्र सरकार से मांग की कि पूरे देश में वैक्सीन फ्री लगनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमने कभी नहीं सुना की एक चीज की तीन कीमत हो। न्यायाल ने भी इस पर टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन को लेकर केन्द्र की नीति गलत रही है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनियां गांधी एवं पार्टी के नेता राहुल गांधी ने पत्र लिखकर केन्द्र को सुझाव दिये, लेकिन केन्द्र सरकार इसे आलोचना मानी। उन्होंने कहा कि बिना तथ्यों के आरोप लगाये जाते हैं लेकिन हम सबको साथ लेकर चलना चाहते हैं।