News TOP STORIES बंगाल

सीएम ममता ने की ई-बाइक रैली, बढ़ती कीमत के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन,


कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत के खिलाफ अनूठा विरोध-प्रदर्शन किया।

कोलकाता में ई-बाइक रैली में भाग लिया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेट्रोल की बढ़ती कीमत के विरोध में कोलकाता के महापौर फिरहाद हाकिम के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर की सवारी की।

कार की सवारी छोड़कर सीएम ममता ई-बाइक से दफ्तर पहुंची। बंगाल में विधानसभा चुनाव है। भाजपा और टीएमसी दोनों दल एक-दूसरे पर हमला कर रहे हैं। हेलमेट पहनीं ममता बनर्जी मुंह पर मास्क लगाई थीं और गले पर महंगाई का पट्टा लटका रखा था।

नोटबंदी, जीएसटी से देश का बुरा हाल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार केवल झूठे वादे करती हैं, ईंधन के दाम कम करने के लिए उसने कोई कदम नहीं उठाया है। नबन्ना पहुंचने पर सीएम ममता ने केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री पर जमकर हमला बोला।

नोटबंदी, जीएसटी, पेट्रोल-डीजल और गैस ने लोगों का हाल बुरा कर दिया है। स्टेडियम का नाम बदल रहे हैस लेकिन महंगाई पर रोक नहीं लगा रहे है। पट्टे पर अंग्रेजी में लिखा था, “आपके मुंह में क्या है, पेट्रोल की कीमत बढ़ाना, डीजल की कीमत बढ़ाना और गैस की कीमत बढ़ाना।”

आपको बता दें दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90.93 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 97.34 रुपये प्रति लीटर हो गयी। इसी तरह डीजल दिल्ली में 81.32 रुपये लीटर और मुंबई में 88.44 रुपये लीटर पर पहुंच गया। पेट्रोल और डीजल की दरों में 21 व 22 फरवरी को वृद्धि नहीं की गयी थी। इससे पहले 12 दिन लगातार कीमतें बढ़ी थीं।