Latest News झारखंड धनबाद नयी दिल्ली रांची राष्ट्रीय

सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा ईडी कार्यालय पहुंचे


रांची, । Jharkhand Money Laundering Case मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बरहेट विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा आज करीब सुबह 10:30 बजे ईडी कार्यालय पहुंचे है। ईडी उनसे साहिबगंज के बड़हरवा के बहुचर्चित टेंडर विवाद में मनी लांड्रिंग के तहत पूछताछ कर रहा है। बता दें कि पंकज मिश्रा पर अवैध खनन, अवैध परिवहन आदि के मामले में करोड़ों रुपये की काली कमाई का आरोप है। इसी के तहत ईडी की टीम ने गत 8 जुलाई को पंकज मिश्रा व उनके सहयोगियों से संबंधित 19 ठिकानों पर छापेमारी की थी।

ईडी द्वारा किये गए आठ जुलाई की छापेमारी में मौके से 5.34 करोड़ रुपये नकदी बरामद की थी। इसके अलावा ईडी ने आरोपित पंकज मिश्रा व उनके सहयोगियों से संबंधित 37 बैंक खातों में पड़े 11.88 करोड़ रुपये जब्त किया है। इसी से संबंधित पूछताछ को लेकर आरोपित पंकज मिश्रा आज ईडी कार्यालय पहुंचे है।

कल रात में ही पंकज मिश्रा आ गए थे रांची

मिली जानकारी के अनुसार, साहिबगंज के बड़हरवा के बहुचर्चित टेंडर विवाद में मनी लांड्रिंग के तहत पूछताछ को लेकर विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा कल ही रांची पहुंच गए थे। जिसके बाद आज सुबह करीब 10:30 बजे वो ईडी कार्यालय पहुंचे है। तब से ही पूछताछ जारी है।

दो प्रमुख सहयोगियों दाहू यादव व बच्चू यादव से कल हुई लंबी पूछताछ

साहिबगंज के बड़हरवा के बहुचर्चित टेंडर विवाद में मनी लांड्रिंग के तहत अनुसंधान कर रही ईडी की टीम ने कल यानी सोमवार को मुख्यमंत्री के बरहेट विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के दो प्रमुख सहयोगियों दाहू यादव व बच्चू यादव से लंबी पूछताछ की। दाहू यादव का ईडी कार्यालय में तीसरा दिन था, जब ईडी ने उनसे पूछताछ की है। बच्चू यादव को पहली बार ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था। दोनों ही संदिग्ध आरोपितों से ईडी ने सिर्फ व सिर्फ पंकज मिश्रा से रिश्ते पर सवाल पूछा। पंकज मिश्रा को कैसे जानते हैं, अवैध खनन में पंकज मिश्रा का कितना हस्तक्षेप है, कितना काला धन पंकज मिश्रा तक पहुंचाया, कितना मिलता है संरक्षण और अवैध कमाई का हिस्सा कहां-कहां जाता है, आदि-आदि।