Latest News धर्म/आध्यात्म राष्ट्रीय साप्ताहिक

अगले 22 दिन इन पांच राशियों के होंगे मुश्किल भरे, बुध के गोचर से होगी हानि ही हानि


नई दिल्ली, : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो इसका असर देश-दुनिया के साथ 12 राशि के जातकों के जीवन पर पड़ता है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, ग्रहों के राजकुमार बुध 17 जुलाई को मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में प्रवेश कर चुके हैं। इसके साथ ही 9 अगस्त 2022 को बुध राशि परिवर्तन करके सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे। बुध के इस गोचर का असर जहां कुछ राशियों के लिए लाभकारी होगा, तौ वहीं कुछ राशि के जातकों को स्वास्थ्य के साथ-साथ बिजनेस-नौकरी पर बुरा असर डालेगा। आइए जानते हैं कि किन राशियों को बुध के गोचर का पड़ा है सबसे बुरा प्रभाव।

बुध के गोचर का इन राशियों पर पड़ रहा बुरा प्रभाव

कर्क राशि

बुध ग्रह इस राशि में पहले स्थान यानी लग्न भाव में गोचर हुआ है। यह स्थान मस्तिष्क और व्यक्तित्व का होता है। इसलिए इस राशि के जातकों को अधिक काम करना पड़ेगा जिसके कारण मानसिक तनाव और थकावट हो सकती है। अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

सिंह राशि

इस राशि में सिंह बारहवें भाव में गोचर कर चुके हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों को धन हानि के साथ अधिक खर्च का सामना करना पड़ सकता है। अनावश्यक खर्चों बढ़ सकते हैं। इसलिए थोड़ा सोच समझ कर ही खर्च करें। बुध के गोचर से आपके साथ-साथ परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है। इसलिए सेहत का पूरा ध्यान रखें।

धनु राशि

बुध इस राशि में आठवें स्थान में गोचर चुके हैं। बता दें आठवां स्थान अप्रत्याशित घटनाओं को लेकर है। ऐसे में इस राशि के जातकों का छोटी-छोटी बात पर वाद विवाद हो सकता है। इसलिए थोड़ा संभलकर रहें। वैवाहिक जीवन में छोटी सी गलतफहमी के कारण संबंध पर बुरा असर पड़ सकता है।

 

मकर राशि

बुध इस राशि में सातवें स्थान पर गोचर कर चुके है। ऐसे में इस राशि के जातकों को थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। बिजनेस करने वाले जातकों को थोड़ा संभलकर किसी भी कार्य या फिर निर्णय को लेना होगा। ससुराल पक्ष के साथ थोड़े संबंध खराब हो सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें।