News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

सुरक्षा घेरा टूटने पर बोले राहुल गांधी-सुरक्षा चूक नहीं, उत्साह में हो जाती हैं ऐसी घटनाएं


पंजाब । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा लगातार जारी है। इन दिनों राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पंजाब में है। आज मंगलवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया था। कोई अज्ञात शख्स सुरक्षा घेरा तोड़कर अंदर आया और उसने राहुल गांधी को गले लगा लिया। सुरक्षा चूक के इस पूरे मामले पर खुद राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेस करके अपनी बात रखी।

 

नहीं हुई कोई सुरक्षा चूक

मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस करके राहुल गांधी ने कहा कि उनकी सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई है। राहुल ने कहा ,- “मेरी सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई। मुझे सिर्फ ये दिख रहा है कि एक इंसान था जो मुझसे मिलना चाहता था , मुझे गले लगाना चाहता था। मुझे सिर्फ एक शख्स नज़र आ रहा था जो मुझे गले लगाने आया था, पता नहीं आप इसे सुरक्षा चूक क्यों कह रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा में बहुत उत्साह है और ऐसे समय में ऐसा हो जाता है। ये एक आम बात है। सुरक्षाकर्मियों ने उसकी जांच की और वह बस उत्साहित था।

राहुल गांधी ने कहा कि उस शख्स की जांच सुरक्षाकर्मियों ने की थी। वो बस उत्सा में मुझसे मिलना चाहता था। राहुल ने कहा- “मेरी विचारधारा में ये है। मै नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहा हूं।”

क्या है सुरक्षा चूक का मामला

आज मंगलवार को राहुल गांधी की भारत जोड़ा यात्रा पंजाब के होशियारपुर में थी। राहुल गांधी जब होशियारपुर के दसूहा में अपनी पदयात्रा कर रहे थे तब अचानक से एक युवक सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए उनके पास आ गया है। उसने राहुल गांधी को गले लगा लिया। सब कुछ इतनी जल्दी हुआ कि सुरक्षा गार्ड कुछ समझ नहीं पाए। हालांकि, राहुल गांधी के आसप-पास मौजूद लोग और सुरक्षाबल के जवानों ने उस शख्स को तुरंत ही दूर कर दिया।

राहुल को मिली है जेड प्लस सिक्योरिटी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पास वर्तमान में Z + श्रेणी सुरक्षा कवर है। जिसका अर्थ है कि आठ से नौ कमांडो 24×7 उनकी रखवाली कर रहे हैं। इसके साथ ही केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने और जम्मू कश्मीर में भारत जोड़ों यात्रा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए हैं।

सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी की सुरक्षा में एडवांस सिक्योरिटी लायजन, 58 कमांडो, 10 आर्म्ड स्टैटिक गॉर्ड, 6 पीएसओ एक समय में राउंड द क्लॉक, 24 जवान 2 एस्कॉर्ट में राउंड द क्लॉक,5 वाचर्स दो शिफ्ट में रहते हैं। राहुल गांधी की ये यात्रा सुरक्षा एजेंसियों के लिए एक टास्क से कम नहीं हैं। फिलहाल पुलिस ये जांच कर रही है कि कहीं अज्ञात शख्स का राहुल गांधी को गले लगाना किसी साजिश के तहत तो नहीं था।