Latest News मनोरंजन

सुशांत के दोस्त ने RTI दायर करके CBI से मांगी जानकारी,


  1. नई दिल्ली। फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने पिछले साल मुंबई स्थित अपने फ्लैट पर आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद उनकी मौत को लेकर अलग-अलग तरह के सवाल खड़े हो रहे थे। सुशांत की मौत की जांज सीबीआई को सौंपी गई थी। सुशांत सिंह के फैंस को उम्मीद थी कि सीबीआई इस मामले की जांच के बाद सुशांत की मौत की असल वजह लोगों के सामने रखेगी। लेकिन अभी तक इस मामले की सीबीआई जांच कर रही है। सीबीआई की धीमी जांच से कोरियोग्राफर गणेश हिवारकर खुश नहीं हैं और यही वजह है कि उन्होंने एक आरटीआई दाखिल करके इस मामले की जानकारी मांगी की जांच अभी तक कहां पहुंची है।

RTI दायर कर पूछे ये सवाल

आरटीआई का सीबीआई की ओर से जो जवाब दिया गया उससे गणेश खुश नहीं हैं और उन्होंने नाराजगी में ट्वीट करके अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से उन्हें मानवाधिकार के आधार पर यूएस का वीजा देने को कहा है। गणेश ने जो आरटीआई दायर की ती उसमे आजतक सुशांत मामले में एफआईआर दर्ज होने से लेकर क्या जांच की गई है, इसकी जानकारी मांगी थी, साथ ही संदिग्ध आरोपियों की लिस्ट मांगी थी और इस वक्त जांच किस चरण में है और चार्जशीट फाइल कब होगी।

अमेरिकी राष्ट्रपति से मांगी मदद

सीबीआई की ओर से इस आरटीआई के जवाब में कहा गया है कि इस मामले में यह जानकारी देनी है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच अभी चल रही है। लिहाजा इस मामले में आगे की जानकारी साझा नहीं की जा सकती है क्योंकि इससे मामले की जांच बाधित हो सकती है, आरटीआई एक्ट के सेक्शन 8-1-एच में इससे छूट दी गई है। सीबीआई के इस जवाब से नाखुश गणेश ने ट्वीट करके लिखा, माननीय प्रधानमंत्री जी, अगर आपकी एजेंसी फिल्म स्टार सुशांत केस मामले की जांच करने में सक्षम नहीं है तो मैं भारत में सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा हूं। इसके साथ ही गणेश ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन को टैग करके लिखा, मेरा कोई भी क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है, क्या आप मानवाधिकार के आधार पर मुझे तुरंत अमेरिका का वीजा दे सकते हैं।