Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने पुणे स्थित NDA में पासिंग आउट परेड की समीक्षा


  1. परेड की समीक्षा के बाद सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कहा कि महिला की ट्रेनिंग चल रही है. ट्रेनिंग में कोई अंतर नहीं होगा.

Pune Passing Out Parade: सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे पुणे स्थित राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में पासिंग आउट परेड की समीक्षा की. भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) में महिला कैडेटों के शामिल होने को सशस्त्र बलों में लैंगिक समानता की दिशा में ठोस कदम बताया. परेड की समीक्षा के बाद सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कहा कि महिला की ट्रेनिंग चल रही है. ट्रेनिंग में कोई अंतर नहीं होगी. जिस तरह से पुरुष की ट्रेनिंग होती है उस तरह से ही महिलाओं की ट्रेनिंग होती है. इसके साथ ही सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कहा कि 40 साल बाद आज जहां मैं हूं मुझे उम्मीद है महिला कैडेट मेरी जगह होगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज जंग का तरीका बदल रहा है और हम भी किसी से कम नहीं हैं.

”मुझे उम्मीद है महिला कैडेट मेरी जगह होगी”

सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कहा कि हम आज किसी भी विकसित और विकासशील देश से पीछे नहीं है. जनरल नरवने ने कहा, “यह लैंगिक समानता की दिशा में पहला कदम है क्योंकि महिलाओं को एनडीए में प्रशिक्षित किया जाएगा और बाद में सशस्त्र बलों में शामिल किया जाएगा. सेना प्रमुख पुणे में एनडीए के 141वें पाठ्यक्रम की पासिंग आउट परेड की समीक्षा करने के बाद कैडेटों को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि हमने अभी-अभी पासिंग आउट परेड देखी है. मैं सभी कैडेटों को उनके अच्छे भविष्य के लिए के लिए शुभकामनाएं देता हूं. हमें वाकई उन पर बहुत गर्व है. सेना प्रमुख ने कहा कि समय के साथ एनडीए बड़ा और परिपक्व हुआ है.