Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सोनिया गांधी के साथ कांग्रेस के महासचिवों और राज्य प्रभारियों की बैठक कल,


  • इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी मौजूद होंगे. बैठक दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में होगी.

Congress Meeting: कल यानी 26 अक्टूबर को दिल्ली में कांग्रेस (Congress) मुख्यालय में कांग्रेस महासचिवों और राज्य के प्रभारियों की बैठक होगी. ये मीटिंग सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की अध्यक्षता में होगी. बैठक के दौरान आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर रणनीति पर चर्चा होगी. साथ में सदस्यता, ट्रेनिंग और आगे के कार्यक्रम पर चर्चा होगी. इस बैठक के दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी मौजूद रहेंगे.

गौरतलब है कि देश के पांच राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इसमें यूपी, पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं. इन पांच राज्यों में से पंजाब में कांग्रेस की सरकार है. कांग्रेस की कोशिश होगी कि वो फिर से राज्य की सत्ता पर काबिज हो. बीते दिनों में पंजाब कांग्रेस में भारी सियासी बवाल देखने को मिला जिसकी वजह से विपक्ष को निशाना साधने का मौका मिल गया. पंजाब कांग्रेस और वहां की सरकार में हुए बदलावों ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा. नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बने बाद में इस्तीफा दे दिया. वहीं अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटाकर दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाया गया. अब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी बनाने का एलान कर दिया है. इन सभी मुद्दों पर कल होने वाली बैठक में चर्चा हो सकती है.

वहीं, यूपी में भी कांग्रेस पूरी तरह से सक्रिय हो चुकी है. खासकर जिस तरह से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी यूपी की योगी आदित्यनाथ की सरकार को निशाने पर ले रही हैं, उन्होंने ये साफ कर दिया है कि कांग्रेस यूपी में चुनौती पेश करेगी. प्रियंका गांधी की रैलियों में लोगों की भीड़ से पार्टी उत्साहित है. यूपी में अपना सियासी भविष्य तलाश रही कांग्रेस की आगे की रणनीति क्या होगी, इस बैठक में इसकी चर्चा हो सकती है.