News TOP STORIES खेल नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सोनीपत में महापंचायत जारी साक्षी मलिक का अल्टीमेटम- मुद्दा सुलझने के बाद ही एशियन गेम्स में लेंगे भाग


सोनीपत,।  सोनीपत में शनिवार को पहलवानों खाप पंचायतों के साथ मिलकर महापंचायत कर रहे हैं। इस महापंचायत में साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया, साक्षी के पति सत्यव्रत कादियान और विनेश फोगाट के पति सोमवीर राठी मौजूद हैं।

इस महापंचायत में पहलवान बजरंग पूनिया ने घोषणा की है कि 15 जून तक बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं हुई तो 16 और 17 जून को दोबारा से कॉल करके जगह तय की जाएगी और  उसके बाद आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी।

मुद्दा सुलझने पर खेलेंगे एशियम गेम्स: साक्षी मलिक

वहीं, इस महापंचायत में भाग लेने पहुंचीं साक्षी मलिक ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि हम एशियन गेम्स तभी खेलेंगे जब ये सारा मुद्दा सुलझेगा। हम हर रोज जिस मानसिक पीड़ा से गुजर रहे हैं उसको आप नहीं समझ सकते।

इससे पहले बजरंग पूनिया ने मीडिया से कहा कि खाप पंचायतों के साथ हमारी बैठक है। इसमें सरकार के साथ हुई वार्ता की जानकारी खाप पंचायतों के प्रतिनिधियों को दी जाएगी।

खाप पंचायतों के प्रतिनिधियों और बिरादरी के चौधरियों के साथ सलाह-मशवरा करने के बाद ही किसी निर्णय पर पहुंचा जा सकेगा।

इस महापंचायत में बीते दिनों खेल मंत्री के साथ पहलवानों के साथ हुई बैठक के संदर्भ में चर्चा होगी। पहलवान सरकार द्वारा दिए समझौता अश्वासन को खाप पंचायतों के समक्ष रखेंगे। इसके बाद फैसला होगा कि खाप पंचायत सरकार के समझौता प्रारूप पर सहमत है या नहीं।