Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

सोनेलाल पटेल के परिवार में कलह,


  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल की विरासत को लेकर परिवार में कलह मची है. सोनेलाल पटेल की दो बेटियां अनुप्रिया पटेल और पल्लवी पटेल के बीच पहले से ही सियासी वर्चस्व के लिए अदावत जारी है. वहीं, अब सोनलाल पटेल की तीसरी बेटी अमन पटेल भी सामने आई हैं और मां कृष्णा पटेल की सुरक्षा की डीजीपी से गुहार लगाई है और साथ ही बड़ी बहन पल्लवी पटेल पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

सोनेलाल पटेल की सबसे छोटी बेटी अमन पटेल ने बुधवार को यूपी के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को पत्र लिखकर अपनी सबसे बड़ी बहन व अपना दल की कार्यकारी अध्यक्ष पल्लवी पटेल पर पिता की संपत्ति हड़पने का आरोप लगाया है. साथ ही माता कृष्णा पटेल को तत्काल सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने की मांग की है. इसके अलावा उन्होंने बड़ी बहन और उनके पति पंकज निरंजन पर माता कृष्णा पटेल पर अनर्गल दबाव बनाने का भी आरोप लगाए हैं.

अमन पटेल ने डीजीपी को लिखे पत्र में कहा है कि 2009 में पिता की मृत्यु के बाद मां कृष्णा पटेल व सभी बहनों की सहमति पर बड़ी बहन पल्लवी ने कानपुर स्थित पिताजी के समस्त कारोबार की बागडोर संभाली. उन्होंने आरोप लगाया है कि पिता की संपत्ति बिना किसी को जानकारी दिए हुए 2015 में ही बड़ी बहन ने अपने नाम वसीहत करा ली. उन्होंने दावा किया कि संपत्ति वसीयत के कुछ मूल दस्तावेज वसीयत पंजीकरण कार्यालय से कुछ दिन पहले ही मिलने के बाद उन्हें यह जानकारी हुई.