Latest News नयी दिल्ली मनोरंजन राष्ट्रीय

स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को झटका, दिल्ली पुलिस ने नहीं दी अनुमति; शो कैंसिल


नई दिल्ली, । Standup Munawwar Farooqui: स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का दिल्ली में होने वाला शो कैंसिल कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस ने फारूकी को शो करने की इजाजात देने से इनकार कर दिया है। दिल्ली पुलिस की लाइसेंसिंग इकाई ने स्थानीय केंद्रीय जिला पुलिस द्वारा एक रिपोर्ट लिखने के बाद अनुमति से इनकार किया है।

रिपोर्ट में कहा गया था कि शो क्षेत्र में सांप्रदायिक सद्भाव को प्रभावित करेगा। इस मामले में विश्व हिंदू परिषद ने 25 अगस्त को दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा को पत्र लिख कर फारूकी के शो को रद्द करने की मांग की थी।

विहिप ने अपने पत्र में आरोप लगाया है कि भाग्यनगर में हिंदू देवताओं पर मुनव्वर के मजाक के कारण सांप्रदायिक तनाव पैदा हुआ। अगर दिल्ली में शो रद्द नहीं किया गया तो विहिप और बजरंग दल विरोध-प्रदर्शन करेंगे।

विश्व हिंदू परिषद के विरोध को देखते हुए मशहूर कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का राजधानी दिल्ली में होने वाला शो रद हो गया है। दरअसल, दिल्ली पुलिस ने स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के दिल्ली में होने वाले शो को मंजूरी नहीं दी है। इससे पहले मुंबई में भी मुनव्वर फारूकी का शो रद हो चुका है।

इस बाबत दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्वर ओपी मिश्रा ने बताया कि मुनव्वर फारूकी के शो को एतराज के चलते अनुमति देने से इनकार कर दिया गया है। दरअसल, मध्य दिल्ली पुलिस ने इस आयोजन से माहौल खराब होने की बात कही थी।

बता दें कि पिछले दिनों विश्व हिंदू परिषद और हिंदू सेना समेत तमाम संगठनों ने मुनव्वर फारूकी का दिल्ली में होने वाला शो रद करने की मांग की थी। हिंदू सेना ने तो बाकायदा दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर कहा था कि दिल्ली में होने वाले मुनव्वर फारूकी के शो को रद किया जाए और ऐसा नहीं हुआ तो हिंदू सेना के साथ विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ता शो के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। इससे पहले संभावित बवाल के मद्देनजर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी मुनव्वर फारुकी के शो को रद हो चुका है।

बता दें कि मुनव्वर फारुकी का सिविक सेंटर के केदारनाथ स्टेडियम में 28 अगस्त को एक शो आयोजित होना है। विहिप का कहना है कि मुनव्वर फारुखी कॉमेडी के दौरान हिंदू देवी देवताओं का मजाक उड़ाता है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर यह भी कहा था कि अगर मुनव्वर फारुखी का शो होता है तो वे इसके विरोध में प्रदर्शन करेंगे।

यहां पर बता दें कि मशहूर स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी मूल रूप से गुजरात के जूनागढ़ के रहने वाले हैं। मुनव्वर फारुखी पर कई बार पहले भी कई बार हिंदू देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप लगे हैं।

हिंदू सेना ने भी जताई नाराजगी

कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी का कार्यक्रम रद करने की मांग हिंदू सेना ने भी की थी। इसके लिए हिंदू सेना ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) आयुक्त और दिल्ली पुलिस आयुक्त को भी पत्र लिखा था। मुनव्वर फारूकी का कार्यक्रम केदारनाथ साहनी आडिटोरियम में 28 अगस्त को होना था। वहीं, विश्व हिंदू परिषद भी कार्यक्रम को लेकर सवाल उठा रहा था।

हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता (Hindu Sena national president Vishnu Gupta) ने पत्र में मुनव्वर फारूकी के कार्यक्रम को लेकर ऐतराज जताया था। हिंदू सेना का कहना है कि मुनव्वर फारूकी लगातार हिंदू देवी-देवताओं व सनातन धर्म के खिलाफ विवादित टिप्पणी करता रहता है। ऐसे में किसी तरह की गड़बड़ी के मद्देनजर कार्यक्रम रद किया जाए।