पटना

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने विम्स पावापुरी कॉलेज का किया निरीक्षण


गिरियक (नालंदा) (संसू)। बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत गुरुवार को विम्स पावापुरी कॉलेज व अस्पताल में मेडिकल कॉलेज पहुंच कर सभी विभागों का बारिकी से निरीक्षण किया। इस दौरान अधीक्षक डॉ ज्ञान भूषण के साथ बैठक कर कोरोना विक्सिन टीका लेने की संख्या बढ़ाने पर समीक्षा भी किया गया।

सबसे पहले प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने अस्पताल अधीक्षक डॉ ज्ञान भूषण, कॉलेज के प्राचार्य डॉ पीके चौधरी के साथ मेडिकल कॉलेज व अस्पताल स्थित सभी विभागों को बारीकी से जायजा लिया और कई सुझाव भी दिए। वे अस्पताल एवं कॉलेज के विभागों को देखकर संतुष्ट दिखे। उन्होंने बताया कि इसके बाद स्वास्थ्य विभग के प्रधान सचिव अस्पताल अधीक्षक से साथ बैठक कर कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश भी दिया।

इस अवसर पर कॉलेज के टड्ढूबरक्यूलेसिस विभाग का भी निरीक्षण किया।प्राचार्य ने बताया कि कॉलेज स्थित लाइब्रेरी में छात्र-छात्राओं का कमिटी बनाने का सुझाव दिया ताकि छात्र-छात्राओं को पुस्तक प्राप्ति में कोई दिक्कत न हो।

इस मौके पर प्रधान सचिव श्री प्रत्यय ने डब्लूएचओ के अधिकारी अशोक कुमार, अधीक्षक डॉ ज्ञान भूषण के साथ मुख्य रूप से कोविड-19 का रोकथाम के लिए चल रहे टीकाकरण का समीक्षा कर अधिक से अधिक स्वास्थ्य एवं सफाई कर्मियों को वैक्सीन का टीका लेने का चर्चा किया और टीकाकरण की संख्या में वृद्धि लाने पर सुझाव दिया गया।