Uncategorized

हंगामेदार तरीके से शुरू हुआ बजट सत्र का दूसरा दिन, विपक्ष ने किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरा


सदन शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष ने किसानों के मामले पर चर्चा की मांग की और उपवेशन की कार्यवाही स्थगित कर कार्यवाही की मांग की. कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह का ने कहा कि नियम संविधान की अनदेखी और सरकार के अहंकार की वजह से आज विधान परिषद स्थगित किया जा रहा है.

लखनऊ: यूपी विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा दिन आज है. सत्र का दूसरा दिन हंगामेदार तरीके से शुरू हुआ. जिसके बाद विपक्ष को हंगामे के चलते सदन को स्थगित कर दिया गया है. सदन को विपक्ष के हंगामे के चलते तीन बार स्थगित किया गया. विधानसभा सत्र के शुरू होते ही विपक्ष ने किसानों के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश की. सदन शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष ने किसानों के मामले पर चर्चा की मांग की और उपवेशन की कार्यवाही स्थगित कर कार्यवाही की मांग की.

नेता प्रतिपक्ष रामगोंविद चौधरी ने सदन में मांग की कि जो किसान इस आंदोलन में शहीद हुए है उन्हें सरकार शहीद का दर्जा दे. पहले नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी ने विधानसभा अध्यक्ष से किसानों के मुद्दे पर चर्चा की अनुमति मांगी. उन्होंने कहा कि किसान तीनों कृषि बिल वापस लेने के लिए आंदोलनरत हैं. भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आंदोलन से भयभीत होकर किसानों को कुचलने के प्रयास कर रही है. प्रदेश के कोने-कोने से किसान गाजीपुर बॉर्डर जा रहा है.

ये लोग किसानों के दुश्मन हैं- सुरेश खन्ना

वहीं रामगोविंद चौधरी ने कहा कि सरकार ने पेट्रोल पंपों को आदेश दिए कि ट्रैक्टर में डीजल ना भरा जाए. किसानों पर फर्जी मुकदमे हो रहे हैं. रामगोविंद चौधरी ने उपवेशन की कार्यवाही स्थगित कर किसानों के मुद्दे पर चर्चा की मांग की. वहीं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि ये लोग किसानों के दुश्मन हैं. वहीं कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह का ने कहा कि नियम संविधान की अनदेखी और सरकार के अहंकार की वजह से आज विधान परिषद स्थगित किया जा रहा है.