Latest News बिजनेस

पेट्रोल की कीमतों ने लगाई ‘सेंचुरी’, लोग बोले- बाइक छोड़ साइकिल का करना पड़ रहा इस्तेमाल


पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार 11वें दिन बढ़ोतरी की गई है. तेल की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है.

अलीगढ़. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगाम नहीं लग रही है. लगातार 11 दिन से तेल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है. आलम ये है कि देश के कुछ हिस्सों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गई है. वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में भी पेट्रोल पहली बार 90 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है. तेल की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी के घर का बजट बिगाड़ दिया है.

यूपी के अलीगढ़ जिले में भी लोग तेल की कीमतों में उछाल से परेशान हैं. आम लोगों को घर के बजट की चिंता सता रही है. बता दें कि अलीगढ़ में पेट्रोल 88.53 रुयपे प्रति लीटर और डीजल 80.90 रुपये प्रति लीटर का हो गया है. पेट्रोल की कीमतें बढ़ने के बाद लोग अपनी बाइक छोड़ साइकिल से सवारी करने को मजबूर है. यहां पेट्रोल पंप पर खड़े एक शख्स ने कहा, “तेल की कीमतें बढ़ने के कारण हम साइकिल का इस्तेमाल कर रहे हैं. अगर कीमतें ऐसे ही बढ़ती रही तो जरूरी चीजें कैसे खरीदेंगे.”

लगातार 11वें दिन बढ़ी कीमतें
बता दें कि 19 फरवरी को लगातार 11वें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ी हैं. पेट्रोल की कीमतों में 31 पैसे प्रति लीटर और डीजल 33 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है. दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 90 रुपए 19 पैसे और एक लीटर डीजल की कीमत 80.60 रुपए पहुंच गई है. इस महीने में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 13वीं बार बढ़ोतरी की गई है.