Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

हमास के नेताओं ने दावा, अगले 24 घंटे में हो जाएगा फैसला, चीन ने साधा निशाना


  1. इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जारी संघर्ष खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार दोनों देशों की तरफ से बयान जारी किए जा रहे हैं और वहीं अब ऐसे में हमास के नेताओं ने बड़ा दावा किया है कि अगले 24 घंटे में इस संघर्ष को लेकर बड़ा फैसला सामने आने वाला है। लेकिन वहीं दूसरी तरफ चीन ने अमेरिका पर गंभीर आरोप लगाया है। अब तक हमास और इजरायल के बीच हुए संघर्ष में ढाई सौ लोगों की मौत की खबर है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हमास के नेताओं ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि अगले 24 घंटे में सीजफायर का ऐलान किया जाएगा। लेकिन वहीं दूसरी तरफ इजरायल ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि वह संघर्ष खत्म करने के मूड में नहीं है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल की तरफ से बयान आया है कि वह हम बीमारी का इलाज करेंगे। मरहम पट्टी नहीं।

अमेरिका में इजरायल के राजदूत ने बयान देते हुए कहा कि यह संघर्ष इजरायल और फिलिस्तीन के बीच नहीं बल्कि इजरायल और हमास आतंकी संगठन के बीच है। और इस बार हमने सोचा है कि हम इस बीमारी का इलाज करेंगे। उसकी मरहम पट्टी नहीं। लेकिन वहीं दूसरी तरफ चीन ने इन दोनों देशों के बीच हो रहे टकराव पर अमेरिका पर निशाना साधा।

चीन के विदेश मंत्रालय ने सवाल खड़े करते हुए कहा कि क्या यही मानवाधिकार है, क्या यही सीख अमेरिका पूरी दुनिया को देता है। जब फिलिस्तीन के लोग पीड़ित हैं, तो अमेरिका की सीख कहां चली गई। बता दें कि चीन ने दोनों देशों से सीजफायर करने की अपील की है। तो वहीं दूसरी तरफ अमेरिकी राष्ट्रपति ने दोनों देशों से शांति बनाए रखने की अपील भी की।