Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘हम देखेंगे कि सरकार अफगानिस्तान पर अपनी रणनीति कैसे बना रही है’, बोले खड़गे


  • अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) के कब्जे के बारे में बात करते हुए राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस यह देखेगी कि सरकार केंद्र अफगानिस्तान पर अपनी रणनीति कैसे बना रही है. अफगानिस्तान की स्थिति पर चर्चा के लिए केंद्र द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक (All party meeting) पर एएनआई से बात करते हुए, खड़गे ने कहा, “पहले, हम सरकार द्वारा प्रस्तुतीकरण देखेंगे. अगर हमें कोई संदेह या प्रश्न होगा तो हम वह पूछेंगे. वहां सभी पार्टी के सदस्य होंगे. उन्होंने कहा कि हम पहले अफगानिस्तान की तरफ सरकार के रुख को देखेंगे की वे आगे की योजना कैसे बना रहे हैं. ”

दरअसल युद्ध से तबाह देश में तालिबान के सत्ता में आने के बाद अफगानिस्तान की स्थिति पर चर्चा के लिए केंद्र ने गुरुवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इसी दौरान राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइपलाइन (National Monetization Pipeline) पर बीजेपी शासित केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए, कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि केंद्र देश की संपत्ति को चुनिंदा पूंजीपतियों को बेचने और देश को दिवालिया बनाने की साजिश कर रहा है.

पार्टी देश को गुमराह नहीं कर रही है

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश को गुमराह नहीं कर रही है. पिछले 70 वर्षों में हमने जो संपत्ति बनाई है, सार्वजनिक क्षेत्र में पंजीत जवाहरलाल नेहरू द्वारा बनाई गई संपत्ति, केंद्र सरकार इन संपत्तियों को चुनिंदा पुंजीपतियों को बेचने की साजिश कर रही है. इससे देश को नुकसान होगा और देश दिवालिया हो जाएगा.”