Latest News नयी दिल्ली मध्य प्रदेश

कोरोना प्रोटोकॉल: दिग्विजय सिंह समेत कई नेताओं-कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR दर्ज


  1. कांग्रेस के दिग्गज नेता और अपने बयानों के लिए मशहूर दिग्विजय सिंह कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने के मामले में घिरते नजर आ रहे हैं. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा समेत कई बड़े कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ रविवार शाम को पुलिस ने केस दर्ज किया है.

कांग्रेस नेताओं के खिलाफ अशोका गार्डन थाने में केस दर्ज किया गया है. आरोप है कि कांग्रेस नेताओं ने कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाई हैं, वहीं सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क जैसे अनिवार्य नियमों का पालन नहीं किया है.

कांग्रेस नेताओं पर कोरोना के दौरान धरना प्रदर्शन करने, भीड़ एकत्रित करने संबंधित शासकीय आदेशों के उल्लंघन की धाराओं में केस दर्ज किया गया है. आरोप है कि इस तरह से इकट्ठा होने से कोरोना संक्रमण का फैलाव हो सकता है, ऐसे में इसे भी केस का आधार बनाया गया है.
क्या हैं नेताओं पर आरोप?

भोपाल के अशोका गार्डन पुलिस थाने में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा समेत कई कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ रविवार शाम को केस दर्ज किया है. इन सभी पर कोरोना के दौरान धरना-प्रदर्शन, भीड़ एकत्रित होने से महामारी फैलने का अंदेशा और शासकीय आदेशों के उल्लंघन की धाराओं में केस दर्ज किया गया है